Arvind Kejriwal

Delhi free electricity new rule: दिल्ली में फ्री बिजली पर केजरीवाल ने जारी किया नया नियम, आप भी जानें…

Delhi free electricity new rule: दिल्ली में अब उन्हीं लोगों को बिजली सब्सिडी मिलेगी, जो इसके लिए आवेदन करेंगे

नई दिल्ली, 14 सितंबरः Delhi free electricity new rule: दिल्ली की केजरीवाल सरकार जनता को फ्री में बिजली दे रही हैं। अगर आप भी फ्री बिजली से लाभान्वित हैं तो राज्य के मुख्यमंत्री ने आपके लिए बड़ा ऐलान किया हैं। दरअसल दिल्ली में अब उन्हीं लोगों को बिजली सब्सिडी मिलेगी, जो इसके लिए आवेदन करेंगे।

इसके लिए आवदेन की शुरुआत आज से ही हो जाएगी। उन्होंने (अरविंद केजरीवाल ने) कहा कि कुछ लोग फ्री बिजली नहीं लेना चाहते। ऐसे में अब दिल्ली में उन्हीं लोगों को बिजली सब्सिडी मिलेगी जो इसके लिए आवेदन करेंगे।

1 अक्टूबर से लागू होगी सुविधा

उन्होंने कहा कि, दिल्ली में पहले बिजली बहुत जाती थी। हमने इसे ठीक किया। अब बिजली 24 घंटे मिल रही है। दिल्ली में बिजली फ्री में मिल रही है। भ्रष्टाचार रोककर जो पैसा बचाया, उससे लोगों को सुविधा दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली में बिजली के 58 लाख उपभोक्ता हैं, इनमें से 30 लाख के बिजली बिल जीरो आते हैं। 17 लाख उपभोक्ता के आधे बिल आते हैं। हम उन्ही को सब्सिडी देंगे जो सब्सिडी मांगेगा। यह सुविधा 1 अक्टूबर से लागू रहेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Congress MLAs left party in goa: गोवा में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, एक ही साथ कई विधायकों ने छोड़ी पार्टी…

Hindi banner 02