Congress

Congress MLAs left party in goa: गोवा में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, एक ही साथ कई विधायकों ने छोड़ी पार्टी…

Congress MLAs left party in goa: पूर्व सीएम दिगंबर कामत समेत कांग्रेस के 8 विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

नई दिल्ली, 14 सितंबरः Congress MLAs left party in goa: कांग्रेस पार्टी को गोवा में बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिगंबर कामत और नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो सहित पार्टी के आठ विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया हैं।

विपक्ष के नेता माइकल लोबो ने आज ही कांग्रेस विधायक दल की एक महत्वपूर्ण बैठक की थी। इस बैठक में कांग्रेस विधायक दल को भाजपा में विलय करने पर निर्णय लिया गया था। इसके बाद इन विधायकों ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से भी मुलाकात की।

इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व विधायक माइकल लोबो ने कहा कि हम पीएम मोदी और सीएम प्रमोद सावंत के हाथ मजबूत करने के लिए बीजेपी में शामिल हुए हैं। उन्होंने ‘कांग्रेस छोड़ो, बीजेपी को जोड़ो’ स्लोगन का भी जिक्र किया।

Advertisement

इससे पहले गोवा में कांग्रेस के विधायक दल ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में विलय के लिए एक प्रस्ताव पेश किया। इससे कुछ ही देर पहले भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेत तनावड़े ने दावा किया था कि कांग्रेस के आठ विधायक जल्द ही सत्तारूढ़ दल में शामिल होंगे। इसके कुछ देर बाद सीएम प्रमोद सावंत के साथ कांग्रेस विधायकों की तस्वीर आ गई। इस घटनाक्रम से पहले तक 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस के 11 जबकि भाजपा के 20 सदस्य थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Hindi diwas: हिंदी का दर्द…

Hindi banner 02