Corona Varrient 1

Corona Research: अब सांप के जहर से होगा कोरोना का खात्मा, अध्ययन में चौंकानेवाला खुलासा

Corona Research: दुनियाभर में कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस को लेकर तरह-तरह के अध्ययन किये जा रहे है

नई दिल्ली, 01 सितंबरः Corona Research: दुनियाभर में कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस को लेकर तरह-तरह के अध्ययन किये जा रहे है। इसबीच एक अध्ययन में सामने आया है कि सांप का जहर कोरोना वायरस का खात्मा कर सकता है। अध्ययन में पाया गया है कि जहर में मौजूद एक मालेक्यूल ने बंदर के सेल में कोरोना वायरस को बढ़ने से काफी हद तक रोक दिया।

Corona Research: बताया जा रहा है इस तरह का परिक्षण मनुष्य में करके देखना चाहिए। दरअसल बार्जिल के वैज्ञानिकों ने यह अध्ययन किया है। जिसके आधार पर एक रिपोर्ट तैयार की गई है। इसमें बताया कि जराकुस पिट वाइपर सांप द्वारा निरमित एक अणु ने बंदर कोशिकाओं में वायरस की क्षमता को 75 प्रतिशत तक रोक दिया था।

क्या आपने यह पढ़ा.. Electric Current: उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में बड़ा हादसा, करंट की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत

अध्ययन के लेखक राफेल गीडो ने बताया कि हम यह दिखाने में सक्षम हुए कि सांप के जहर का यह हिस्सा वायरस के खास प्रोटीन को रोक सकता है। यह एक प्रकार से अमीनों एसिड की एक चेन है, जो कोरोना वायरस की खास प्रकार की एंजाइम से जुड़ जाता है। अन्य सेल्स को नुकसान पहुंचाए बगैर यह वायरस के बढ़ने में काफी अहम भूमिका निभाता है।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें