Amarnath Yatra

Cloud burst near Amarnath cave: अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल, कई लोगों की हुई मौत

Cloud burst near Amarnath cave: बादल फटने की घटना में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी हैं

नई दिल्ली, 08 जुलाईः Cloud burst near Amarnath cave: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल यहां शाम करीब साढ़े पांच बजे अमरनाथ की गुफा के पास बादल फटने की घटना सामने आई हैं। सूत्रों के मुताबिक इसमें पांच लोगों की मौत हुई हैं। इसके अलावा कई लोग लापता भी हो गए हैं। हालांकि कितने लोग लापता हुए हैं, इसकी संख्या सामने नहीं आई है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आईटीबीपी की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. ED raids on locations of MLA representative of jharkhand cm: झारखंड सीएम के विधायक प्रतिनिधि के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, पढ़ें पूरी खबर

जानकारी के अनुसार बादल फटने के बाद सैलाब टैंटों के बीच से बहने लगा था, जिसके बाद श्रद्धालुओं के बीच हाहाकार मच गया। इसकी चपेट में कई लोग आ गए थे। राहत और बचाव कार्य में जुटीं टीमें वहां देख रही हैं कि कुछ लोग बह तो नहीं गए। यहां बालटाल का रास्ते पर भी आईटीबीपी और एनडीआरएफ की टीम लगाई थी। वहां मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित निकालने की कोशिश की जा रही है।

आईटीबीपी के पीआरओ विवेक पांडेय के मुताबिक, यहां मौजूद श्रद्धालुओं को पहले ही जानकारी दे दी गई थी कि वो वहां से चले जाएं क्योंकि अचानक तेज बारिश होने लगी थी। साथ ही यात्रा को अस्थायी तौर पर रोक दिया गया था. जहां ये घटना हुई है, इसे लोअर होली केव बोलते हैं। बीते साल भी इसी तरह पानी आया था. इसलिए हमारे जवान पहले से ही अलर्ट पर थे।

Hindi banner 02