Jharkhand

ED raids on locations of MLA representative of jharkhand cm: झारखंड सीएम के विधायक प्रतिनिधि के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, पढ़ें पूरी खबर

ED raids on locations of MLA representative of jharkhand cm: प्रवर्तन निदेशालय की टीम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के धनबाद आवास पर छापेमारी कर रही

धनबाद, 08 जुलाईः ED raids on locations of MLA representative of jharkhand cm: आज सुबह से प्रवर्तन निदेशालय की टीम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के धनबाद आवास पर छापेमारी कर रही है। उनके घर के बाहर एहतियातन सीआरपीएफ जवान तैनात किए गए हैं। इसके अलावा साहिबगंज जिले के बरहड़वा और पतना में दो पत्थर कारोबारी कृष्णा साह और भगवान भगत के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम छापेमारी कर रही है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। यहां भी सीआरपीएफ तैनात है।

राजमहल में पत्थर कारोबारी सोनू सिंह के यहां भी ईडी की छापेमारी जारी है। अब तक की सूचना के अनुसार साहिबगंज जिले में कुल 6 जगहों पर ईडी छापेमारी कर रही है। छापेमारी में ईडी के साथ-साथ अर्धसैनिक बलों की भी मदद ली जा रही है। सूत्रों के अनुसार छापेमारी के दौरान ईडी की टीम को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और सबूत मिले हैं। ईडी की टीम ने कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त किया है। पंकज मिश्रा पर ईडी की कार्रवाई अवैध खनन को लेकर हो रही है।

ED raids on locations of MLA representative of jharkhand cm: आईएएस पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद से कयास लगाए जा रहे थे की जांच एजेंसी मिश्रा से पूछताछ कर सकती है। ईडी की जांच में पता चला था कि सीएम का करीबी मिश्रा अवैध खनन की निगरानी करता है और उसके ही इशारे पर झारखंड के स्टोन चिप्स को बांग्लादेश पहुंचाया जाता है। एजेंसी को विभिन्न स्रोतों से खनन में पंकज की संलिप्तता की जानकारी मिली है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Maharashtra politics news: उद्धव ठाकरे को लगा एक ओर बड़ा झटका, जानें अब क्या हुआ…

ED raids on locations of MLA representative of jharkhand cm: पंकज मिश्रा के अलावा उनके करीबी कहे जाने वाले मिर्जा चौकी स्थित कारोबारी राजू, पतरु सिंह और ट्विंकल भगत के घर पर भी ईडी का छापा पड़ा है। इसके अलावा बरहरवा में भी कृष्णा साह समेत तीन पत्थर व्यवसायियों के यहां भी ईडी ने रेड मारी है। दरअसल साहिबगंज जिले के बरहरवा में जून 2020 के टेंडर विवाद में एक केस दर्ज किया गया था। जिसे ईडी ने टेकओवर किया है।

बरहरवा का यह केस शंभु नंदन कुमार उर्फ शंभु भगत ने दर्ज कराया था। पूछताछ में शंभू ने ईडी को बताया कि मंत्री आलमगीर आलम के भाई की कंपनी नगर पंचायत बरहरवा में वाहन प्रवेश शुल्क वसूली के टेंडर में शामिल थी। उस कंपनी ने एक डमी कंपनी के जरिए 5 करोड़ रुपये तक की बोली लगाई। बाद में पैसा जमा नहीं कराने पर दूसरी बोली 1.46 करोड़ में लगाकर आलमगीर आलम की कंपनी ने ठेका ले लिया।

शंभु को इसकी भनक थी, इसलिए उन्होंने इस ठेके को 1.80 करोड़ में ले लिया। इधर कुछ दिनों पहले ही मीडिया से बातचीत करते हुए पंकज मिश्रा ने कहा था कि वे ईडी की जांच से डरने वाले नहीं हैं। वह तैयार बैठे हैं और उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब ईडी अधिकारी उनसे पूछताछ करेंगे। उन्होंने कहा था कि मैंने कोई गलत काम नहीं किया है और हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हूं।

Hindi banner 02