Uddhav

Maharashtra politics news: उद्धव ठाकरे को लगा एक ओर बड़ा झटका, जानें अब क्या हुआ…

  • इससे पहले ठाणे नगर निगम में शिवसेना के 67 में 66 पार्षद एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो गए थे

Maharashtra politics news: नवी मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन में शिवसेना के 32 कॉर्पोरेटरों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को समर्थन दिया

मुंबई, 08 जुलाईः Maharashtra politics news: महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले दिनों आया हुआ भूचाल शांत हो चुका हैं। एकनाथ शिंदे राज्य के मुख्यमंत्री बन गए हैं। वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र की सत्ता गंवाने वाली शिवसेना को एक के बाद एक करारे झटके लगे रहे हैं। इसी कड़ी में अब नवी मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन में शिवसेना के 32 कॉर्पोरेटरों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को समर्थन दिया हैं। मालूम हो कि इससे पहले ठाणे नगर निगम में शिवसेना के 67 में 66 पार्षद एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो गए थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Congress leaders join AAP: गुजरात कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, यह बड़े नेता हुए आम आदमी पार्टी में शामिल

Maharashtra politics news: जानकारी के अनुसार नवी मुंबई में शिवसेना के 32 कॉर्पोरेटरों ने एकनाथ शिंदे से मिलकर उन्हें अपना समर्थन दिया हैं। कॉर्पोरेटरों ने कहा है कि हम एकनाथ शिंदे के साथ रहेंगे। एकनाथ शिंदे को एक छोटा कार्यकर्ता भी फोन करता है तो वे जवाब देते हैं, हमें अच्छा लगता हैं। उद्धव ठाकरे के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा हैं, क्योंकि इससे एक दिन पहले ही ठाणे में शिवसेना के 67 में से 66 कॉर्पोरेटरों ने एकनाथ शिंदे से मिलकर समर्थन दिया था।

ऐसे मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे….

बता दें कि एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानपरिषद के चुनाव नतीजों के बाद बगावत कर दी थी। वे शिवसेना के बागी विधायकों के साथ सूरत पहुंचे। यहां से वे गुवाहाटी पहुंचे। यहां शिवसेना के और बागी विधायक भी उनके खेमे में पहुंच गए। शिवसेना में टूट के चलते उद्धव के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई। इसके बाद एकनाथ शिंदे भाजपा के समर्थन से राज्य के मुख्यमंत्री बन गए। एकनाथ शिंदे के खेमे में 40 शिवसेना के और 10 निर्दलीय विधायक शामिल हैं।

Hindi banner 02