P Chidambaram

CBI raid congress leader residences: इस कांग्रेस नेता के ठिकानों पर सीबीआई ने मारा छापा, पढ़ें पूरी खबर

CBI raid congress leader residences: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिंदबरम के ठिकानों पर सीबीआई ने मारा छापा

नई दिल्ली, 17 मईः CBI raid congress leader residences: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने छापा मारा है। सीबीआई पी चिदंबरम के दिल्ली और चेन्नई के 7 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। हालांकि सीबीआई की तरफ से अभी तक इस बात की जानकारी नहीं आई है कि यह छापेमारी किस मामले में हो रही है। बता दें कि पी चिदंबरम कांग्रेस सरकार में वित्त मंत्री और गृह मंत्री रह चुके हैं।

CBI raid congress leader residences: कार्ति चिदंबरम एयरसेल-मैक्सिस समझौते एवं विदेशी निवेश सवंर्धन बोर्ड द्वारा आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपये का विदेशी कोष प्राप्त करने की मंजूरी दिलाने से जुड़े कई आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं। यह विदेशी कोष उनके पिता पी चिदंबरम के गृह मंत्री रहते प्राप्त किया गया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Flood havoc in Assam: असम में भारी बारिश का कहर, वायुसेना ने कई लोगों को सुरक्षित बचाया

सीबीआई ने मीडिया कंपनी आईएनएक्स मीडिया के खिलाफ 15 मई, 2017 को एक एफआईआर दर्ज की थी। आईएनएक्स मीडिया ग्रुप पर आरोप है कि 305 करोड़ रुपये के विदेशी फंड लेने के लिए कंपनी ने फॉरेन इनवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी में कई तरह की अनियमितताएं बरती थी। बता दें कि जब वर्ष 2007 के दौरान कंपनी को निवेश की स्वीकृति दी गई थी उस समय पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे।

Hindi banner 02