IMG 20220517 WA0021

Flood havoc in Assam: असम में भारी बारिश का कहर, वायुसेना ने कई लोगों को सुरक्षित बचाया

  • भूस्खलन की घटनाओं में एक महिला समेत कुल तीन लोगों की हुई मौत

Flood havoc in Assam जिला प्रशासन ने वायुसेना की मदद से अब तक कुल 119 यात्रियों को किया एयर लिफ्ट

नई दिल्ली, 17 मईः Flood havoc in Assam: असम में मूसलाधार बारिश और बाढ़ का कहर जारी हैं। तूफानी बारिश की वजह से पूरे राज्यभर में तबाही मची हुई हैं। हजारों लोग इस बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के बताए अनुसार भूस्खलन की घटनाओं में एक महिला समेत कुल तीन लोगों की मौत हुई हैं। पटरियां पानी में डूब गई है, जिसकी वजह से कई ट्रेनें रास्ते में ही अटक गई हैं। हालात इतने बिगड़ गए हैं कि यात्रियों को निकालने के लिए जिला प्रशासन को वायुसेना की मदद लेनी पड़ी है।

मिली जानकारी के अनुसार अब तक कुल 119 यात्रियों को एयर लिफ्ट किया गया हैं। एनएफ रेलवे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने बताया कि एयर लिफ्ट करने के अलावा डिटोकचेरा से दो ग्रुप में 1,245 और 250 यात्रियों को ट्रेन के जरिए निकाला गया है। इसके अलावा 373 यात्रियों को न्यू हाफलांग से निकाला गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Indigo airlines in trouble: विकलांग बच्चे को विमान में नहीं चढ़ने देने पर इंडिगो दोषी, पढ़ें पूरी खबर

Flood havoc in Assam: असम के होजाई, लखीमपुर और नौगांव जिले में सड़कों, पुलों और नहरों को नुकसान पहुंचा हैं। बाढ़ की वजह से हजारों जानवर भी प्रभावित हुए हैं। जबकि 200 से अधिक घरों को नुकसान होने की खबरें हैं। बराक वैली से रेल और रोड संपर्क को भारी नुकसान पहुंचा है।

Flood havoc in Assam: 76 किलोमीटर के स्ट्रेच में 26 जगहों पर पटरियां और पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। 17 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा हैं और दो ट्रेनें सस्पेंड की गई हैं। जिससे हजारों यात्री जहां-तहां फस गए हैं। बसों और वायुसेना के हेलिकॉप्टरों की मदद से उन्हें सुरक्षित निकाला जा रहा हैं।

Hindi banner 02