Akhilesh yadav

Akhilesh Yadav-Azam khan resigned from lok sabha: अखिलेश यादव और आजम खान ने लोकसभा में से दिया इस्तीफा, हो सकता है यह कारण?

Akhilesh Yadav-Azam khan resigned from lok sabha: कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों ने विधानसभा में विपक्ष की भूमिका निभाने के लिए लोकसंभा सांसद के पद से इस्तीफा दिया है

लखनऊ, 22 मार्चः Akhilesh Yadav-Azam khan resigned from lok sabha: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी के नेता आजम खान ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा (Akhilesh Yadav-Azam khan resigned from lok sabha) दे दिया हैं। दोनों ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया हैं।

अखिलेश करहल सीट से तो आजम खान रामपुर सीट से विधायक बने रहेंगे। इस बार अखिलेश यादव करहल सीट जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि विधानसभा में विपक्ष की भूमिका निभाने के लिए अखिलेश यादव और आजम खान ने लोकसभा सांसद के पद से इस्तीफा (Akhilesh Yadav-Azam khan resigned from lok sabha) दे दिया हैं।

मालूम हो कि हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में अखिलेश यादव ने करहल सीट से शानदार जीत हासिल की थी। अखिलेश यादव ने 67,504 वोटों से भाजपा उम्मीदवार को हरा दिया था। करहल सीट से अखिलेश के खिलाफ भाजपा ने केंद्रीय मंत्री एसपी बघेल को मैदान में उतारा था। उन्हें 80,692 वोट मिले थे। करहल सीट सपा का गढ़ माना जाता हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… West bengal violence erupts: पश्चिम बंगाल में भड़की हिंसा, घरों में आग लगने से कई लोगों की मौत

अखिलेश के साथ-साथ पार्टी नेता आजम खान ने भी लोकसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया हैं। आजम खान रामपुर से लोकसभा सांसद थे, परंतु इस बार वे रामपुर से विधानसभा चुनाव में उतरे थे और जीत हासिल की थी। अब उन्होंने विधानसभा में रहने का निर्णय किया हैं, इसलिए उन्होंने लोकसभा में से इस्तीफा दे दिया हैं।

Hindi banner 02