Corona Vaccine

Omicron variant alert govt: ओमिक्रोन के खतरे की बीच इस राज्य में वैक्सीनेशन अनिवार्य, पढ़ें पूरी खबर

Omicron variant alert govt: पुडुचेरी देश का ऐसा पहला राज्य बन गया है जहां वैक्सीनेशन अनिवार्य कर दिया गया हैं

नई दिल्ली, 05 दिसंबरः Omicron variant alert govt: पूरे विश्व में कोरोना के नये स्वरूप ओमिक्रोन ने तहलका मचा रखा हैं। भारत में भी इसकी एंट्री हो चुकी हैं। भारत में अब तक इसके 5 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं इसे रोकने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारों ने कई महत्वपू्र्ण कदम उठाये हैं। इसी कड़ी में केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी भी शामिल हो गया हैं। पुडुचेरी देश का ऐसा पहला राज्य बन गया है जहां वैक्सीनेशन अनिवार्य कर दिया गया हैं।

वहां के हेल्थ कमिश्नर ने पुडुचेरी हेल्थ एक्ट की धारा 54 (1) के सेक्शन 8 के तहत यह आदेश जारी किया गया हैैं। इसमें कहा गया है कि केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन अनिवार्य किया जा रहा हैं। नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कानून के प्रावधान के अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. PF additional bonus: क्या आपका भी है पीएफ अकाउंट तो ऐसे मिलेगा 50 हजार रुपए का एडिशनल बोनस

सरकार के इस नियम के खिलाफ कई लोगों ने आपत्ति जताई है। लोगों का कहना है कि वैक्सीन न लगवाने वालों पर कार्यवाही लेकिन भीड़ बढ़ाने वालों पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही। कुछ लोगों का कहना है कि किस धारा के तहत इस मामले में कार्यवाही होगी। वहीं कुछ लोगों ने इसका समर्थन करते हुए कहा कि यह जरूरी था। लेकिन अभी तक इस पर एक्शन क्यों नहीं लिया गया।

Whatsapp Join Banner Eng