expensive cities

World’s most expensive cities: यह शहर बना दुनिया का सबसे महंगा शहर, पढ़ें पूरी खबर

World’s most expensive cities: इस्राइल का शहर तेल अवीव दुनिया का सबसे महंगा शहर हैं

नई दिल्ली, 01 दिसंबरः World’s most expensive cities: लंदन की इकोनॉमिस्ट इंटेलिजेंस यूनिट ने दुनिया के सबसे महंगे शहरों की सूची जारी कर दी हैं। इस बार सूची में न ही पेरिस और न ही सिंगापुर को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है बल्कि इस्राइल का शहर तेल अवीव दुनिया का सबसे महंगा शहर हैं। इस शहर में बढ़ती महंगाई ने वैश्विक स्तर पर लोगों के खर्च को काफी बढ़ा दिया हैं।

World’s most expensive cities: तेल अवीव की राष्ट्रीय मुद्रा शेकेल की मजबूती डॉलर के मुकाबले बढ़ने के साथ परिवहन और किराने के सामान की कीमतों में वृद्धि के कारण रैंकिंग में ऊपर चढ़ गया। इस साल का डाटा अगस्त और सितंबर में एकत्र किया गया था। पेरिस और सिंगापुर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे, उसके बाद ज्यूरिख और हांगकांग का स्थान रहा। न्यूयॉर्क छठवे स्थान पर था वहीं जिनेवा सातवें स्थान पर था।

क्या आपने यह पढ़ा…. International flights: ओमिक्रोन वेरिएंट के खतरे के बीच डीजीसीए का बड़ा निर्णय, नहीं शुरू होगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें

शीर्ष 10में आठवें स्थान पर कॉपेनहेगन, नौवें पर लॉस एंजिल्स और 10वें स्थान पर जापान के ओसाका थे। पिछले साल 2020 में सर्वेक्षण में पेरिस, ज्यूरिख और हांगकांग को संयुक्त रूप से पहला स्थान मिला था। इन तीनों शहरों में महंगाई चरम पर थी।

Whatsapp Join Banner Eng