Ticket checker

Penalty for traveling without ticket: बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों पर मध्य रेल की कार्यवाही, वसूले गए करोड़ो रुपए

Penalty for traveling without ticket: मध्य रेल की स्पेशल टीम ने 24,944 व्यक्तियों को पकड़ा और उन्हें कोविड-19 अनरूप व्यवहार का पालन नहीं करने के लिए दंडित किया

मुंबई, 01 दिसंबरः Penalty for traveling without ticket: मध्य रेल ने सरकार के निर्देशों के अनुसार कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए और यात्रियों को यात्रा करते समय सभी सावधानी बरतने के लिए संवेदनशील बनाया है, इसका पालन न करने वाले यात्रियों को दंडित किया जिससे रेलवे को भारी राजस्व हानि से बचाया है। दिनांक 1.4.2021 से 30.11.2021 की अवधि के दौरान टिकट जांच कर्मियों की विशेष टीमों ने कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार का पालन न करने के कुल 24,944 मामले पकड़े और उन पर जुर्माना लगाया और 41.28 लाख रुपये की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई।

CR ticket chek

Penalty for traveling without ticket: अनधिकृत यात्रा को रोकने के लिए मध्य रेल के व्यापक अभियान ने 1.4.2021 से 30.11.2021 की अवधि के दौरान 20.68 लाख मामलों से 123.31 करोड़ की राजस्व बचत दर्ज की है। नवंबर-2021 के माह में बिना बुक लगे सामान सहित अनाधिकृत/अनियमित यात्रा के 4.52 लाख मामले पकड़े और 30 करोड़ रुपये की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई। मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने यात्रियों से अपील की है कि वे वैध टिकट के साथ यात्रा करें औऱ कोविड-19 के लिए अनिवार्य सभी मानदंडों का पालन करें तथा असुविधा से बचें।

क्या आपने यह पढ़ा….. World’s most expensive cities: यह शहर बना दुनिया का सबसे महंगा शहर, पढ़ें पूरी खबर

गैर किराया राजस्व में मध्य रेल नंबर वन

मध्य रेल ने अप्रैल से नवंबर-2021 तक गैर-किराया राजस्व के रूप में 14.57 करोड़ रुपये का योगदान दिया है, जिससे यह सभी क्षेत्रीय रेलवे को पीछे छोड़ते हुए नंबर एक बन गया है। यह राजस्व पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 350 प्रतिशत अधिक है। गैर-किराया राजस्व की कुछ प्रमुख पहलों में सीएसएमटी और एलटीटी स्टेशनों पर डिजिटल क्लॉक रूम, ऐप आधारित व्हील चेयर सुविधा, कोचों के अंदर विज्ञापन, लोकल ट्रेन पर विज्ञापन, होर्डिंग साइट आदि शामिल हैं।

मध्य रेल वास्तविक रेल उपयोगकर्ताओं को बेहतर सेवाएं प्रदान करने और टिकट रहित यात्रा पर अंकुश लगाने के अपने प्रयास में, नियमित रूप से सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार उपनगरीय और गैर-उपनगरीय / मेल एक्सप्रेस विशेष ट्रेनों में टिकट रहित और अनियमित यात्रा के खिलाफ गहन अभियान चलाया है और कोविड-19 का उचित व्यवहार का पालन किया है। यह भी उल्लेखनीय है कि मध्य रेल के टिकट चेकिंग स्टाफ के व्यवहार से अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए शिकायतों में कमी आई है। उन्होंने कई मौकों पर खोए हुए बच्चों को उनके माता-पिता के साथ मिलाकर अपने मानवीय पक्ष का भी प्रदर्शन किया है।

Whatsapp Join Banner Eng