Taliban open fire

Taliban open fire as Afghans protest: पाक मुर्दाबाद के नारों से तिलमिलाया तालिबान, महिलाओं पर कराई फायरिंग

Taliban open fire as Afghans protest: काबुल के अलग-अलग हिस्सों में मंगलवार को बड़ी संख्या में पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन हो रहे थे

नई दिल्ली, 07 सितंबरः Taliban open fire as Afghans protest: तालिबान ने एक बार फिर अपनी क्रूरता का प्रदर्शन किया हैं। काबुल में पाकिस्तान विरोधी रैली के दौरान जमा हुई भीड़ को खदेड़ने के लिए तालिबानी लड़ाकों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इससे अफरा-तफरी मच गई। काबुल के अलग-अलग हिस्सों में मंगलवार को बड़ी संख्या में पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन हो रहे थे।

क्या आपने यह पढ़ा… Pegasus spy case: पेगासस जासूसी मामले में 13 सितंबर तक टली सुनवाई, केंद्र सरकार ने कोर्ट से एक हफ्ते का समय मांगा

Taliban open fire as Afghans protest: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तालिबान के लड़ाकों द्वारा काबुल में राष्ट्रपति पैलेस के पास फायरिंग की गई। प्रदर्शनकारी बड़ी संख्या में यहां मार्च कर रहे थे। राष्ट्रपति पैलेस के पास ही काबुल सेरेना होटल हैं जहां पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख पिछले हफ्ते से रुके हुए हैं।

Advertisement

सत्ता पर तालिबान के काबिज होते ही पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी चीफ फैज हमीद अचानक से अफगानिस्तान के अघोषित दौरे पर पहुंच गए थे। बताया जा रहा है कि सरकार गठन को लेकर उनकी बैठक हक्कानी नेटवर्क और तालिबानी नेताओं के साथ होने वाली है। अफगान नागरिक इसी से खफा हैं और पाकिस्तान के हस्तक्षेप पर आपत्ति जता रहे हैं। 

बता दें कि पंजशीर में पाकिस्तानी वायुसेना द्वारा नॉर्दर्न एलायंस के ठिकानों पर ड्रोन से हमले किए गए थे। जिससे तालिबान को काफी फायदा हुआ था। इसके बाद से ही अफगानिस्तान के नागरिकों का पाकिस्तान के प्रति गुस्सा फूटा हैं। बीते दिन से ही काबुल, मजार ए शरीफ में प्रदर्शन शुरू हुआ। खास बात यह है कि प्रदर्शन करने वालों में महिलाओं की संख्या अधिक हैं।

Advertisement
Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.