Suprime court edited

Pegasus spy case: पेगासस जासूसी मामले में 13 सितंबर तक टली सुनवाई, केंद्र सरकार ने कोर्ट से एक हफ्ते का समय मांगा

Pegasus spy case: कोर्ट ने मामले की जांच के लिए अपनी तरफ से विशेषज्ञ कमिटी बनाने का प्रस्ताव दिया था

नई दिल्ली, 07 सितंबरः Pegasus spy case: पेगासस जासूस मामले में सुप्रीम कोर्ट में 13 सितंबर तक सुनवाई टल गई है। केंद्र सरकार के अनुरोध के बाद कोर्ट ने यह फैसला किया। केंद्र ने कहा कि कुछ कारणों से वह हलफनामा दाखिल नहीं कर पाया है। हलफनामा दाखिल करने के लिए एक हफ्ते का समय मांगा। इससे पहले इस मामले में 17 अगस्त के दिन सुनवाई हुई थी।

क्या आपने यह पढ़ा.. UIDAI big decision For Aadhaar card: आधार कार्ड में बड़ा बदलाव, UIDAI ने लिया ये अहम फैसला, पढ़ें पूरी खबर

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने मामले की जांच के लिए अपनी तरफ से विशेषज्ञ कमिटी बनाने का प्रस्ताव दिया था। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में पेगासस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए 15 याचिकाएं लंबित है। याचिकाएं वरिष्ठ पत्रकार एन राम, राज्यसभा सांसद जॉन ब्रिटास, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा समेत कई जाने-माने लोगों की है।

पिछली सुनवाई में केंद्र की ओर से पेश सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने विस्तृत हलफनामा देने में असमर्थता जताते हुए कहा था कि याचिकाकर्ता चाहते हैं कि सरकार यह बताए कि वह कौन सा सॉफ्टवेयर इस्तेमाल करती है और कौन सा नहीं। राष्ट्रीय सुरक्षा के हित में यह सब हलफनामे के रूप में नहीं बताया जा सकता।

Whatsapp Join Banner Eng