ShriLanka crisis

Sri Lanka crisis: श्रीलंका में खराब हुए हालात, राष्ट्रपति ने किया इमरजेंसी का एलान

Sri Lanka crisis: आम लोगों का जन-जीवन बेहाल, दवाओं को तरस रहे लोग

अहमदाबाद, 02 अप्रैल: Sri Lanka crisis: श्रीलंका घोर आर्थिक संकट से गुजर रहा है। देश दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गया है। ऐसे में लोगों में भारी गुस्सा है। लोग देश के विभिन्न इलाकों में प्रदर्शन कर रहे हैं। इसको देखते हुए राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने इमरजेंसी की घोषणा कर दी है।

श्रीलंका में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर कर रहे लोग सड़कों पर उतर आए हैं। मुल्क के आर्थिक हालात के चलते यह पूरा संकट खड़ा हुआ है।देशवासियों में इस कदर निराशा है कि एक ओर कुछ लोग भागकर तमिलनाडु का रुख कर रहे हैं। वहीं, कुछ मुश्किल से गुजारा कर रहे हैं। नौबत यहां तक आ गई है कि लोगों को बुनियादी दवाएं भी नसीब नहीं हो रही हैं।

यह भी पढ़ें:-Special traffic and power block: ठाणे-कल्याण अप और डाउन फास्ट लाइन पर 03 अप्रैल को इतने घंटे का स्पेशल ट्रैफिक एवं पावर ब्लॉक

श्रीलंका भयानक (Sri Lanka crisis) आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। आम लोगों का जन-जीवन बेहाल हो गया है। स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। श्रीलंका की अर्थव्यवस्था का मुख्य आधार टूरिज्म है, जिस पर कोरोना महामारी की वजह से काफी असर पड़ा है। इससे श्रीलंका की अर्थव्यवस्था में गिरावट आई है। ऐसे में राष्ट्रपति ने देश में इमरजेंसी लगाने का फैसला किया है। जारी आदेश में कहा गया है कि देश की सुरक्षा और आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति के रखरखाव के लिए ये फैसला लिया गया है।

श्रीलंका में आर्थिक संकट पैदा हुआ है, तब से देश दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गया है। देश में बिजली का बड़ा संकट खड़ा हो चुका है। पेट्रोल पंपों पर डीजल नहीं बचा है। श्रीलंका में सार्वजनिक परिवहन की सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो गई हैं। ऐसे में राष्ट्रपति के खिलाफ लोगों में भारी गुस्सा है। ऐसे में श्रीलंका के अलग-अलग इलाकों में प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प हो रही है।

Hindi banner 02