Building construction

Boom in the real estate sector: कोरोना काल के बाद रियल एस्टेट सेक्टर में तेजी का माहौल

Boom in the real estate sector: अहमदाबाद के बोडकदेव क्षेत्र में 250 करोड़ रु में बिका प्लोट

अहमदाबाद, 02 अप्रैल: Boom in the real estate sector: देश में कोरोना संक्रमण के आंकड़े दिनों दिन घटते जा रहे है। तीसरी लहर का असर करीब खत्म ही हो गया है। ऐसे में कोरोना काल के बाद देश की अर्थव्यवस्था में तेजी आने की संभावना के बीच रियल एस्टेट सेक्टर में तेजी का माहौल दिखाई दे रहा है। हाल ही में क्रेडाई और गाहेड की रिपोर्ट के अनुसार नए घर की इन्कवायरी और खरीदी में जोरदार उछाल आया है। अहमदाबाद के बोड़कदेव इलाके में एक प्लॉट 250 करोड़ रुपये की में बिका है। मिली जानकारी के मुताबिक यह इस साल का सबसे महंगा जमीन का सौदा है।

क्रेडाई और गाहेड की एक हाल ही जारी रिपोर्ट के अनुसार, अहमदाबाद में नए घरों की पूछताछ और खरीद में भारी उछाल आया है। हालांकि, इसके पीछे एक कारण यह भी है कि बिल्डरों और डेवलपर्स के एक संघ क्रेडाई ने 2 अप्रैल से संपत्ति की कीमतों में 300 रुपये से 500 रुपये प्रति वर्ग फुट की वृद्धि की घोषणा की थी। इस बीच अहमदाबाद के बोड़कदेव इलाके में एक प्लॉट 250 करोड़ रुपये की में बिका है। मिली जानकारी के मुताबिक यह इस साल का सबसे महंगा जमीन का सौदा है।

यह भी पढ़ें:-Sri Lanka crisis: श्रीलंका में खराब हुए हालात, राष्ट्रपति ने किया इमरजेंसी का एलान

रियल एस्टेट (Boom in the real estate sector) सूत्रों के मुताबिक, बोडकदेव में 10,000 वर्ग यार्ड का प्लॉट हाल ही में बेचा गया है। इसका सौदा 250 करोड़ रुपए अथवा 2.5 लाख प्रति वर्ग यार्ड में किया गया है। यह प्लॉट को माधव ग्रुप ने खरीदा है। रियल एस्टेट सेक्टर के सूत्रों ने बताया कि यह इस साल अहमदाबाद में जमीन का सबसे बड़ा सौदा है।

Boom in the real estate sector
file picture

30-32 मंजिला आवासीय इमारत का निर्माण होगा

माधव समूह के मुख्य प्रमोटर अमित पटेल ने भूखंड खरीदने की बात स्वीकार करते हुए कहा,(Boom in the real estate sector) “हमने हाल ही में भूखंड खरीदा है और उस पर एक आवासीय परियोजना शुरू करने की योजना है। हम लगभग 260 अपार्टमेंट के साथ 30-32 मंजिला आवासीय इमारत का निर्माण किया जाएगा। हालांकि पटेल ने प्लॉट की कीमत का खुलासा नहीं किया। लेकिन उन्होंने कहा, परियोजना की लागत लगभग 350 करोड़ रुपये होगी।”

रियल एस्टेट इंडस्ट्री के सूत्रों का कहना है कि शहर में लंबे समय के बाद जमीन का इतना बड़ा सौदा हुआ है, कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि इससे बाजार में तेजी आएगी। बाजार सूत्रों ने बताया कि जिस प्लॉट के लिए यह सौदा हुआ है वह बोडकदेव में 36 मीटर सड़क के निकट स्थित है और इसकी वैध एफएसआई 4 है।

Hindi banner 02