S jaishankar

S jaishankar targets china: भारतीय विदेशमंत्री एस जयशंकर ने साधा चीन पर निशाना, कहा- आतंकवादियों…

S jaishankar targets china: आतंकियों को किसी भी प्रकार का राजनीतिक संरक्षण नहीं देना चाहिए: एस जयशंकर

नई दिल्ली, 23 सितंबरः S jaishankar targets china: कुछ दिनों पहले चीन ने मुंबई 26/11 हमले के आरोपी और पाकिस्तान परस्त लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी साजिद मीर को ब्लैक लिस्ट करने के संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव पर प्रतिबंध लगा दिया था। चीन द्वारा उठाए गए इस कदम के कुछ दिनों बाद भारत ने एक बार फिर से आतंकवादियों को बैन करने में निष्पक्ष कार्यवाही की मांग दोहराई हैं।

एस जयशंकर ने साधा चीन पर निशाना

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन पर निशाना साधा हैं। उन्होंने यूएनएससी से इन घटनाक्रमों की ओर इशारा करते हुए कहा कि ऐसे आतंकियों को किसी भी प्रकार का राजनीतिक संरक्षण नहीं देना चाहिए। जयशंकर ने इशारों ही इशारों में चीन की हरकत पर निशाना साधते हुए कहा कि यूएनएससी में अक्सर दुनिया के ऐसे खूंखार आतंकवादियों पर प्रतिबंध लगाने को लेकर देरी भविष्य में कई देशों की शांति के लिए खतरा पैदा कर सकती हैं।

मालूम हो कि साजिद मीर भारत के सबसे वांटेड आतंकवादियों में से एक हैै। साजिद मीर 2008 के मुंबई हमलों का मुख्य संचालक था। चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उसकी लिस्टिंग को रोक दिया। चार महीने के भीतर बीजिंग द्वारा इस तरह का यह तीसरा कदम था।

इससे पहले चीन ने पिछले महीने अमेरिका और भारत के जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर के भाई अब्दुल रऊफ अजहर को ब्लैक लिस्ट में डालने के प्रस्ताव पर रोक लगा दी थी। वहीं जून में चीन ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी अब्दुल रहमान मक्की को सूचीबद्ध करने के एक और प्रस्ताव को अनुमति देने सेे इंकार कर दिया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rice prices will increase in india: आम जनता को लगेगा महंगाई का बड़ा झटका! जानें अब किसके बढ़ेंगे दाम…

Hindi banner 02