PM Modi 3

PM modi on brazil: ब्राजील में नए राष्ट्रपति को लेकर हिंसक प्रदर्शन जारी, पीएम मोदी ने कही यह बात…

 PM modi on brazil: ब्राजीलिया में राष्ट्र की संस्थाओं में दंगा, तोड़फोड़, इस हिसंक प्रदर्शन से चिंतित हूं: पीएम मोदी

नई दिल्ली, 09 जनवरीः PM modi on brazil: ब्राजील में इन दिनों काफी उत्पाद मचा हुआ है। पूर्व राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो के समर्थक नए राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डी सिल्वा के शपथ लेने के खिलाफ सड़कों पर उतरकर हिसंक प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकरी ब्राजील कांग्रेस (संसद भवन) से लेकर राष्ट्रपति भवन, सुप्रीम कोर्ट के अंदर घुस गए और तोड़फोड़ की। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब 400 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है।

ब्राजील में बने इस हालात पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने ट्विटर पर ब्राजील के राष्ट्रपति लूला डा सिल्वा को टैग करते हुए लिखा, “राजधानी ब्राजीलिया में राष्ट्र की संस्थाओं में दंगा, तोड़फोड़, इस हिसंक प्रदर्शन से चिंतित हूं। लोकतांत्रिक परंपराओं का सभी को सम्मान करना चाहिए। पीएम मोदी ने आगे लिखा, हम ब्राजील की सरकार का अपना पूर्वा समर्थन देते हैं।”

चुनावों में हारे थे बोलसोनारो

बता दें कि पिछले साल अक्टूबर महीने में हुए चुनावों में बोलसोनारो को हार मिली थी। जबकि लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा के नेतृत्व वाली वापमंथी पार्टी की जीत हुई थी। जिसके बाद लूला डा सिल्वा ने तीसरी बार राष्ट्रपति तौर पर शपथ ली। बोलसोनारो के समर्थकों ने चुनाव के नतीजों को मानने से इनकार करते हुए प्रदर्शन शुरू किया जो अब हिंसक हो गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Side effects of bonfire: क्या आप भी ठंड से बचने के लिए तापते हैं आग, होंगे ये गंभीर नुकसान