Nato

NATO big announcement: यूक्रेन पर रूस द्वारा हमले के बाद NATO का बड़ा ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

NATO big announcement: NATO यूक्रेन में अपने सहयोगी देशों की रक्षा के लिए सेना की तैनाती पर सहमत हुआ

नई दिल्ली, 26 फरवरीः NATO big announcement: रूस द्वारा यूक्रेन पर जारी हमले के बीच NATO ने बड़ा ऐलान किया हैं। दरअसल नाटो चीफ जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनके समक्ष यूक्रेन पर रूस के हमले के मद्देनजर अपने सहयोगी देशों की रक्षा के लिए सेना की तैनाती पर सहमत हुए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Lion attack in ahmedabad: अहमदाबाद में सिंह ने किया एक व्यक्ति पर हमला, पढ़ें पूरी खबर

जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने आगे कहा कि नेताओं ने नाटो प्रतिक्रिया बल की कुछ त्वरित तैनात होने वाली टुकड़ियां को भेजने का फैसला किया हैं। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कितने सैनिकों की तैनाती की जाएगी। किंतु उन्होंने कहा कि इस कदम में जमीनी, समुद्री और वायु शक्ति शामिल हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि रूस के रोमानिया में एक जहाज पर हमले के बाद ये कदम उठाया जा रहा हैं। दरअसल, रोमानिया नाटो का सदस्य हैं।

उन्होंने कहा कि रूस का उद्देश्य सिर्फ यूक्रेन तक सीमित नहीं हैं। ऐसे में सहयोगी देशों में जमीन पर, समुद्र और हवा में नाटो रिस्पांस फोर्स की टुकड़ियों को तैनात करने का फैसला किया गया हैं। स्टोलटेनबर्ग ने कहा कि यूक्रेन पर रूस का हमला यह यूक्रेन में निर्दोष लोगों पर एक विनाशकारी भयानक हमला तो है ही, साथ ही साथ पूरे यूरोपीय सुरक्षा व्यवस्था पर भी हमला है और यही कारण है कि हम इसे इतनी गंभीरता से ले रहे हैं।

Hindi banner 02