Banner DKA 600x337 1

Lion attack in ahmedabad: अहमदाबाद में सिंह ने किया एक व्यक्ति पर हमला, पढ़ें पूरी खबर

Lion attack in ahmedabad: व्यक्ति पर सिंह द्वारा किए गए हमले के बाद ग्रामीणों में हड़कंप

अहमदाबाद, 26 फरवरीः Lion attack in ahmedabad: भावनगर से एक सिंह अहमदाबाद के ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच गया हैं। यहां गुंदाला में सिंह एक व्यक्ति पर हमला करके फरार हो गया हैं। व्यक्ति पर सिंह द्वारा किए गए हमले के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया हैं। सिंह का लोकेशन अहमदाबाद जिले के धोलेरा के बालियारी सहित क्षेत्र में देखा गया हैं। हालांकि सिंह भावनगर के वल्लभीपुर के भाव जंगल में वापस लौट गया है।

वन्य प्राणी विशेषज्ञों के अनुसार सिंह नए आवास के लिए इस तरह का व्यवहार करता है। यदि उसे वातावरण अनुकूल नहीं आता है तो वह वापस लौट जाता है। वहीं अहमदाबाद जिले के बालियारी के जंगल में सिंह दिखाई देने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बावलियारी में सिंह दिखाई देने पर भावनगर वन विभाग ने अहमदाबाद वन विभाग को जानकारी दी।

क्या आपने यह पढ़ा…… Herbal tea harm: अगर आप भी करते हैं हर्बल चाय का सेवन, तो हो सकते हैं इस बीमारी के शिकार

सिंह के पैर में पहले से ही जीपीएस रेडियो कालर पहना दिया गया होने से इसके आधार पर सिंह कहां-कहां जा रहा है इसकी सततत मोनिटरिंग की जा रही है। जीपीएस ट्रेकिंग में बावलियारी के निकट सिंह का लोकेशन दिखाई दिया। सिंह का लोकेशन मिलने पर वनविभाग ने ग्रामीणों को सचेत कर दिया है। लोगों को सिंह से दूर रहने और उससे किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं करने की अपील की गई है।

Hindi banner 02