lightning strikes Cuba

Massive fire after lightning strikes Cuba: बिजली गिरने के बाद क्यूबा में 121 घायल, 17 लापता, भीषण आग लगी

Massive fire after lightning strikes Cuba: राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि 17 अग्निशामक लापता थे, जो हवाना से लगभग 100 किलोमीटर (62 मील) पूर्व में एक शहर मातनज़ास के एक औद्योगिक क्षेत्र में आग के “निकटतम” थे।

Massive fire after lightning strikes Cuba: क्यूबा ने शनिवार को एक ईंधन डिपो में भीषण आग पर काबू पाने के लिए मदद मांगी, जिसमें कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई, 121 लोग घायल हो गए और 17 अग्निशामक लापता हो गए। पश्चिमी मातनजास प्रांत के अधिकारियों के अनुसार, प्रभावित क्षेत्र से करीब 1,900 लोगों को निकाला गया है, जहां शुक्रवार देर रात एक ईंधन टैंक में बिजली गिरने से विस्फोट हो गया।

प्रांतीय स्वास्थ्य अधिकारी लुइस अरमांडो वोंग ने शनिवार शाम एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि घटनास्थल से एक पहला शव बरामद किया गया है।

क्यूबा के राष्ट्रपति के ट्विटर पर एक अपडेट के अनुसार, पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि तीन अन्य की हालत बहुत गंभीर है और वे अस्पताल में भर्ती हैं।

यह भी पढ़ें:Minister Rakesh Sachan convicted: योगी के मंत्री आर्म्स एक्ट मामले में दोषी करार, जमानत बांड दिए बिना अदालत कक्ष से गायब

घायलों में ऊर्जा मंत्री लिवान अरोन्टे भी शामिल हैं।

राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि 17 अग्निशामक लापता थे, जो हवाना से लगभग 100 किलोमीटर (62 मील) पूर्व में एक शहर मातनज़ास के एक औद्योगिक क्षेत्र में आग के “निकटतम” थे।

राष्ट्रपति ने एक बयान में कहा, “क्यूबा ने ईंधन में अनुभव वाले मित्र देशों से मदद और सलाह का अनुरोध किया”।

बाद में दिन में, राष्ट्रपति मिगुएल डियाज़-कैनेल ने मेक्सिको, वेनेजुएला, रूस, निकारागुआ, अर्जेंटीना और चिली की सरकारों को धन्यवाद व्यक्त किया, जिन्होंने “तुरंत भौतिक सहायता की पेशकश की है।”

“हम अमेरिका से तकनीकी सलाह की पेशकश की भी सराहना करते हैं,” उन्होंने कहा

Hindi banner 02