Kamala Harris

Kamala harris president: जो बाइडन की तबियत खराब, कमला हैरिस बनेंगी राष्ट्रपति

Kamala harris president: राष्ट्रपति पद संभालने वाली अमेरिका की पहली महिला बनी कमला हैरिस

नई दिल्ली, 20 नवंबरः Kamala harris president: भारतीय मूल की अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने इतिहास रच दिया हैं। वे राष्ट्रपति पद संभालने वाली अमेरिका की पहली महिला बन गई हैं। दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन शुक्रवार को रूटीन कोलोनस्कॉपी चेकअप कराने के लिए वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर गए।

Kamala harris president: व्हाउस हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने बताया कि कोलोनस्कॉपी के दौरान बाइडन एनिसथीसिया के प्रभाव में रहेंगे, इसी वजह से उन्होंने कुछ समय के लिए अपनी शक्तियां हैरिस को सौंपी हैं। अमेरिका की पहली महिला, पहली अश्वेत और पहली दक्षिण एशियाई उपराष्ट्रपति हैरिस ने राष्ट्रपति पद धारण करके इतिहास के पन्नों में अपना नाम सुनहरे अक्षरों में अंकित कर लिया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rajasthan politics: राजस्थान सरकार में बड़े बदलाव, इन मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

बाइडन ने दिसंबर 2019 में अपने शरीर की पूरी जांच कराई थी और तब चिकित्सकों ने पूर्व उपराष्ट्रपति को स्वस्थ और राष्ट्रपति का कर्तव्य सफलतापूर्वक निभाने के लिए उपयुक्त पाया था। साल 2009 से ही बाइडन के चिकित्सक डॉ.केविन ओ कोनोर ने तब तीन पृष्ठ के नोट में लिखा था कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बाइडन पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

साकी ने जानकारी दी कि राष्ट्रपति जो बाइडेन उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को शक्तियां ट्रांसफर करेंगे। इस दौरान वह अपने इलाज के लिए एनिस्थिसिया लेंगे। जो बाइडेन हर साल कॉलोनोस्कोपी करवाते हैं। ऐसे में कार्यवाहक उपराष्ट्रपति को राष्ट्रपति पद के लिए नियुक्त किया जाएगा।  

Whatsapp Join Banner Eng