Ashok Gehlot

Rajasthan politics: राजस्थान सरकार में बड़े बदलाव, इन मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

Rajasthan politics: राज्य के शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने दिया इस्तीफा

जयपुर, 20 नवंबरः Rajasthan politics: राजस्थान की कांग्रेस सरकार के तीन मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया हैं। जिन तीन मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है उनमें राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी का नाम शामिल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 22 नवंबर को मंत्रिमंडल का पुनर्गठन हो सकता हैं। इस नए मंत्रिमंडल में सचिन पायलट खेमे के विधायको को जगह मिल सकती हैं।

जिन तीनों मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है वे दो-दो पद संभाल रहे थे। तीनों के पास मंत्री के साथ में पार्टी संगठन का भी पद था। डोटासरा शिक्षा मंत्री के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का जिम्मा संभाल रहे थे। वहीं राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा को गुजरात कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Nutrition for women: महिलाओं को सुंदर और स्वस्थ बनाते हैं ये पोषक तत्व, पढ़ें पूरी खबर

Rajasthan politics: कांग्रेस नेता और पार्टी के राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने कहा कि राजस्थान में 3 मंत्रियों ने पद छोड़ने की पेशकश की हैं। उन्होंने कहा था कि तीनों मंत्रियों ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर मंत्री पद छोड़ने की पेशकश करते हुए संगठन के लिए काम करने की इच्छा जताई हैं। तीनों मंत्रियों के अचानक इस्तीफे के बाद अब जल्द ही गहलोत सरकार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती हैं।

Whatsapp Join Banner Eng