India Afghanistan help

India Afghanistan help: तालिबान ने की भारत की तारीफ, कही यह बात

India Afghanistan help: महात्मा वह है जो अपने साथ बुराई करने वालों के साथ भी भलाई करेंः अफगानिस्तानी राजदूत फरीद मामुन्दजई

नई दिल्ली, 12 दिसंबरः India Afghanistan help: भारत ने कल 1.6 मीट्रिक टन जीवनरक्षक दवाओं की पहली खेप अफगानिस्तान भेजी थी। इसके बाद आज तालिबान ने भारत की तारीफ की हैं। तालिबान ने भारत का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि भारत और अफगानिस्तान के बीच के रिश्ते काफी अहम हैं।भारत में अफगानिस्तान के राजदूत फरीद मामुन्दजई ने कहा कि भारत ने मुश्किल की घड़ी में अफगानिस्तान की मदद की है, इससे वहां कई परिवारों को मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि चिकित्सा सामग्री की पहली खेप भारत से आज सुबह काबुल आई। 1.6 मीट्रिक टन जीवनरक्षक दवाओं से मुश्किल की घड़ी में बहुत से परिवारों की मदद होगी। महात्मा वह है जो अपने साथ बुराई करने वालों के साथ भी भलाई करे। इस कठिन समय में अफगानिस्तान के बच्चों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए भारत का धन्यवाद।

क्या आपने यह पढ़ा…. Congress mehangai hatao rally: महंगाई को लेकर केंद्र के खिलाफ कांग्रेस की रैली, राजस्थान में मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी

बता दें कि भारत ने शनिवार को पहली बार जीवन रक्षक दवाओं की 1.6 टन खेप अफगानिस्तान पहुंचाई। यह दवाएं विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधियों को सौंपी गई। यह खेप काबुल से दिल्ली आई उसी चार्टर्ड फ्लाइट से भेजी गई, जिसमें 10 भारतीयों व 94 अफगानिस्तानी अल्पसंख्यकों को शुक्रवार को भारत लाया था।

Whatsapp Join Banner Eng