Blast 1

Blast in kabul: एक बार फिर धमाके से दहला अफगानिस्तान का काबुल, इतने लोगों की हुई मौत, पढ़ें पूरी खबर

Blast in kabul: काबुल में रुसी दूतावास के बाहर हुआ बम धमाका

नई दिल्ली, 05 सितंबरः Blast in kabul: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर धमाके से दहल उठी हैं। इस बार काबुल में रुसी दूतावास के बाहर बम ब्लास्ट हुआ हैं। इस धमाके में 20 लोगों की मौत हुई हैं। मृतकों में दो रूसी राजनयिक भी शामिल हैं। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। जान बचाने के लिए लोग इधर-उधर भागने लगें। चारों ओर धुआं फैल गया।

जानकारी के अनुसार एक फिदायीन हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया। धमाका अफगानिस्तान में रूसी एम्बेसी के बाहर हुआ, जहां लोग वीजा के लिए इंतजार कर रहे थे। अभी तक सुरक्षा अधिकारियों ने इस पर कोई बयान नहीं दिया हैं।

सूत्रों के मुताबिक फिदायीन हमलावर को टारगेट तक पहुंचने से पहले ही रूसी एम्बेसी (तालिबान) के गार्ड्स ने ढेर कर दिया। किंतु तभी उसने खुद को उड़ा लिया, जिसमें 20 लोग मारे गए। इनमें 2 रूसी राजनयिक भी शामिल हैं।

विस्फोटक उपकरण फटने से हुई थी 3 बच्चों की मौत

बता दें कि इससे पहले शनिवार को अफगानिस्तान में दक्षिणी हेलमंद प्रांत के नाद अली जिले में विस्फोटक उपकरण फटने से तीन बच्चों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए थे। सभी पीड़ित एक धार्मिक स्कूल के छात्र थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Facebook this feature of will be closed: फेसबुक को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, कंपनी बंद करने जा रही है ये फीचर…!

Hindi banner 02