Nirav modi

Nirav Modi news: भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी का बैंक अकाउंट हुआ साफ, बचे सिर्फ इतने रूपये

Nirav Modi news: नीरव मोदी की फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के पास 236 रुपये का बैंक बैलेंस बचा हैं

नई दिल्ली, 20 मार्चः Nirav Modi news: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी अब पूरी तरह से दिवालिया हो गया हैं। दरअसल एक समय नामी अरबपति रहे नीरव इस वक्त अपने सबसे बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहा हैं। नीरव की दूर्दशा 2019 में लंदन पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद प्रारंभ हुई। वे पंजाब नेशनल बैंक से जुड़ी हजारों करोड़ रुपये की बड़ी वित्तीय अनियमितताओं का मुख्य आरोपी हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, नीरव मोदी की फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के पास 236 रुपये का बैंक बैलेंस बचा हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि नीरव मोदी की फर्म के एक बैंक खाते में सिर्फ 236 रुपये बचे हैं। कोटक महिंद्रा बैंक ने आयकर बकाया के लिए एसबीआई को 2.46 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए हैं। जबकि कंपनी के लिए नियुक्त लिक्विडेटर ने विशेष अदालत में पैसे जारी करने की मांग की।

बता दें कि पिछले हफ्ते एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें नीरव मोदी ने दावा किया कि उसके पास कोई धन नहीं हैं। वह अदालत द्वारा आदेशित कानूनी लागत का भुगतान करने के लिए 150,000 पाउंड से अधिक की राशि उधार लेने का सहारा ले रहा हैं।

कोटक महिंद्रा बैंक द्वारा आयकर बकाया के लिए एसबीआई को 2.46 करोड़ हस्तांतरित करने के बाद, दो अन्य बैंकों- यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने देय राशि की कुल राशि का केवल एक हिस्सा स्थानांतरित किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Farmer Protest: संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान, अबकी बार होगा बड़ा आंदोलन

Hindi banner 02