Mukesh ambani

Mukesh Ambani business: मुकेश अंबानी ने अमेरिका की इस कंपनी में खरीदी हिस्सेदारी, जानिए…

Mukesh Ambani business: रिलायंस इंडस्ट्रीज कैलक्स कॉर्पोरेशन में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 1.2 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी

नई दिल्ली, 23 सितंबरः Mukesh Ambani business: भारतीय बिजनेसमैन मुकेश अंबानी का साम्राज्य दिनों-दिन बढ़ता जा रहा हैं। दरअसल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने न्यू एनर्जी सेक्टर में बड़ी डील को पूरा किया हैं। सूत्रों के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली रिलायंस न्यू एनर्जी लिमिटेड ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्थित कैलक्स कॉर्पोरेशन में निवेश की घोषणा की हैं।

मिली जानकारी के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज कैलक्स में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 1.2 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी। दोनों कंपनियों ने करार के तहत एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। मालूम हो कि कैलक्स को पेरोव्स्काइट बेस्ड सोलर टेक्नोलॉजी के लिए जाना जाता हैं। यह कंपनी हाई पावर वाले सौर मॉ़ड्यूल बनाती है जो नॉर्मल के मुकाबले 20 प्रतिशत अधिक उर्जा का उत्पादन करने में सक्षम हैं।

भविष्य में क्या है रिलायंस का प्लान

बता दें कि रिलायंस की ओर से गुजरात के जामनगर में वर्ल्ड लेवल की एकीकृत फोटोवोल्टिक गीगा फैक्ट्री स्थापित की जा रही हैं। इस निवेश से रिलायंस कैैलक्स के प्रोडक्ट का लाभ उठा सकेगी। साथ ही अधिक पावरफुल और कम लागत वाले सौर मॉड्यूल्स का प्रोडक्शन कर सकेगी। मुकेश अंबानी ने बताया कि कैलक्स में निवेश विश्व स्तरीय हरित उर्जा निर्माण ईको सिस्टम बनाने की हमारी रणनीति के अनुरूप हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Deadly attack on BJP woman leader in WB: पश्चिम बंगाल में भाजपा महिला नेता पर जानलेवा हमला, पढ़ें…

Hindi banner 02