Google Airtel

Google invest in airtel: गूगल इस दूरसंचार कंपनी में करेगा एक अरब डॉलर का निवेश, पढ़ें पूरी खबर

Google invest in airtel: गूगल दूरसंचार कंपनी एयरटेल में करेगा एक अरब डॉलर का निवेश

नई दिल्ली, 28 जनवरीः Google invest in airtel: गूगल ने दूरसंचार सेवाएं प्रदाता भारतीय कंपनी भारती एयरटेल में 1.28 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 70 करोड़ डॉलर का निवेश करने और 30 करोड़ डॉलर का बहुवर्षीय व्यावसायिक करार किया है। इस तरह गूगल इंडिया डिजिटाइजेशन फंड के रूप में एक अरब डॉलर का निवेश करेगा।

मिली जानकारी के अनुसार एयरटेल के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को गूगल को 734 रुपए प्रति शेयर की दर से 7.1 करोड़ शेयर जारी करने की मंजूरी प्रदान की है। इस तरह गूगल को कुल 5224.3 करोड़ रुपए के शेयर जारी किए जाएंगे। एयरटेल के एक बयान में कहा गया है कि इस भागीदारी के तहत गूगल एक अरब डॉलर का निवेश करेगी।

क्या आपने यह पढ़ा….. Gujarat liquor party police raid: गुजरात में शराब पार्टी पर पुलिस का छापा, कांग्रेस के पूर्व विधायक सहित 6 गिरफ्तार

इस हिस्सेदारी में संभावित व्यावसायिक समझौते शामिल है। आगामी पांच साल के लिए दोनों कंपनियों ने आपसी सहमति से यह संभावित व्यावसायिक समझौते करेगी। एयरटेल के अनुसार वह गूगल के साथ मिलकर वैश्विक स्तर के अत्याधुनिक उत्पाद पेश करेंगे। इससे ग्राहको को किफायती और बेहतर अनुभव मिलेगा।

Hindi banner 02