Gautam Adani

Gautam Adani New Deal: सीमेंट सेक्टर में गौतम अडानी की बड़ी खरीदारी, इतने करोड़ में हुई डील

Gautam Adani New Deal: अंबुजा सीमेंट्स ने 5000 करोड़ रुपये की एंटरप्राइजेज वैल्यू के जरिए सांघी इंडस्ट्रीज के अधिग्रहण का ऐलान किया

बिजनेस डेस्क, 03 अगस्तः Gautam Adani New Deal: भारत के दिग्गज कारोबारी गौतम अडानी ने सीमेंट सेक्टर में एक और बड़ी खरीदारी कर ली हैं। दरअसल, अडानी समूह की कंपनी और अडानी सीमेंट के हिस्से अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड ने सांघी इंडस्ट्रीज को खरीदने की घोषणा की हैं। कहा जा रहा है कि अंबुजा सीमेंट्स ने 5000 करोड़ रुपये की एंटरप्राइजेज वैल्यू के जरिए सांघी इंडस्ट्रीज के अधिग्रहण का ऐलान किया हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड, सांघी इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मौजूदा प्रमोटर ग्रुुप रवि सांघी एंड फैमिली से कंपनी का 56.74 प्रतिशत हिस्सा अधिग्रहित करेगा। अंबुजा सीमेंट्स इस अधिग्रहण को पूरी तरह आंतरिक स्त्रोतों से फंड करेगा।

अंबुजा सीमेंट को क्या लाभ मिलेगा

बता दें कि इस अधिग्रहण से अंबुजा सीमेंट्स की कैपिसिटी 73.6 मीट्रिक टन सालाना तक बढ़ जाएगी और एसीएल का 2028 तक 140 MTPA क्षमता को हासिल करने का लक्ष्य समय से पहले पूरा हो जाएगा। कंपनी का लक्ष्य है कि सांघी इंडस्ट्रीज को देश की सबसे कम लागत वाली क्लिंकर की कंपनी बनाया जाए।

क्या आपने यह पढ़ा… IMD Rain Alert: दिल्ली से जम्मू तक बरसेंगे बादल, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें