Delhi Rain

IMD Rain Alert: दिल्ली से जम्मू तक बरसेंगे बादल, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम…

IMD Rain Alert: उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों में आज बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी

नई दिल्ली, 03 अगस्तः IMD Rain Alert: भारत में इन दिनों ‘मेघराजा’ की धमाकेदार बैटिंग जारी हैं। इस बीच मौसम विभाग ने नया अलर्ट जारी किया हैं। मौसम विभाग की मानें तो कई राज्यों में बारिश का ये दौर आगे भी जारी रहने वाला हैं। अगले पांच दिनों के दौरान प्रायद्वीपीय भारत में हल्की बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी। वहीं उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों में भी आज बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

IMD के अनुसार, देश की राजधानी नई दिल्ली में आज यानी 03 अगस्त को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता हैं। वहीं नई दिल्ली के इलाकों में आज हल्की बारिश भी दर्ज की जा सकती हैं।

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल…

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। वहीं न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता हैं।

कैसा रहेगा अन्य राज्यों का हाल…

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती हैं। इसी के साथ बिहार, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, विदर्भ, कोंकण और गोवा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों, जम्मू-कश्मीर और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश संभव हैँ।

क्या आपने यह पढ़ा… Gyanvapi Survey Verdict: ज्ञानवापी सर्वे मामले पर हाईकोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, जानिए…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें