Elon musk big announcement for twitter: टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने ट्वीटर को लेकर किया यह बड़ा ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

Elon musk big announcement for twitter: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की डील रद्द कर दी

नई दिल्ली, 09 जुलाईः Elon musk big announcement for twitter: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्वीटर को लेकर बड़ा फैसला किया हैं। दरअसल एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की डील रद्द कर दी है। मालूम हो कि वह 44 अरब डॉलर में इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को खरीदना चाहते थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ला के सीईओ ने डील रद्द होने के लिए ट्विटर को ही जिम्मेदार ठहराया है। 

जानकारी के अनुसार एलन मस्क ने कहा कि ट्विटर फर्जी अकाउंट्स के बारे में जानकारी देने में नाकाम रहा। उन्होंने विलय समझौते की कई शर्तों को तोड़ने का भी आरोप लगाया। मस्क की इस घोषणा के बाद ट्विटर के शेयर 7 फीसदी तक गिर गए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Amarnath accident latest update: अमरनाथ हादसे में अब तक इतने लोगों की हुई मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

सौदे को लागू करवाने के लिए कानूनी कार्रवाई करेगी ट्विटर

मस्क ने आरोप लगाया कि ट्विटर कंपनी उन्हें फर्जी एकाउंट्स की संख्या के बारे पर्याप्त जानकारी देने में नाकाम रही है, लिहाजा वे 44 अरब डॉलर के अपने सौदे से पीछे हट रहे हैं। ट्विटर ने मस्क के इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कंपनी टेस्ला के सीईओ के साथ हुए सौदे को लागू करवाने के लिए कानूनी कार्रवाई करेगी।

सूत्रों के मुताबिक एलन मस्क के पास 1 अरब डॉलर की ब्रेक-अप फीस देकर सौदा रद्द करने का विकल्प भी मौजूद है। लेकिन ट्विटर के रुख से साफ है कि कंपनी इसके लिए तैयार नहीं है और मस्क को कानूनी तौर पर डील को पूरा करने के लिए मजबूर करना चाहती है। ट्विटर का बोर्ड एलन मस्क के साथ हुई डील को मंजूरी दे चुका है। कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल भी कह चुके हैं कि वे सौदे को पूरा करना चाहते हैं।

Hindi banner 02