Canara bank

Canara bank hikes MCLR: त्योहारी सीजन में इस बैंक ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, जानें कहीं आपका अकाउंट तो नहीं इसमें…

Canara bank hikes MCLR: केनरा बैंक ने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट और मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट को बढ़ा दिया

नई दिल्ली, 07 अक्टूबरः Canara bank hikes MCLR: अगर आप भी केनरा बैंक ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल इस सरकारी बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया हैं। आरबीआई के रेपो रेट बढ़ाने के बाद अब केनरा बैंक ने भी रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट और मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट को बढ़ा दिया हैं। बैंक के इस कदम से लोन महंगा हो जाएगा और जिन्होंने पहले से ही लोन ले रखा हैं उनकी ईएमआई बढ़ जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार बैंक ने सभी अवधि के लिए अपने MCLR और RLLR में 15 बेसिस प्वॉइंट की वृद्धि की हैं। इस वजह से अब ग्राहकों पर ईएमआई का बोझ अधिक पड़ेगा। बैंक के अनुसार, नई दरें आज से ही प्रभावी हो गई हैं।

जानिए क्या है MCLR

बता दें कि किसी भी बैंक के MCLR में वृद्धि से कार, पर्सनल और होम लोन महंगा हो जाता हैं। MCLR बढ़ने से आपके लोन की ईएमआई बढ़ जाती हैं। नए लोन लेने वालों के लिए MCLR का बढ़ना अच्छा नहीं हैं। इससे उन्हें ज्यादा महंगा कर्ज मिलेगा। MCLR वो न्यूनतम दर है जिस पर बैंक ग्राहकों को कर्ज ऑफर करते हैं।

जानें कितनी हुई है बढ़ोत्तरी

बैंक के MCLR में 15 बेसिस प्वाइंट बढ़ाने की वजह से लोन की रेट में वृद्धि हुई हैं। ओवर नाइट के लिए MCLR को 6.90 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.05 प्रतिशत कर दिया गया हैं। वहीं महीने का MCLR रेट 7.40 प्रतिशत और 6 महीने का MCLR रेट 7.65 प्रतिशत हो गया हैं। वहीं एक साल के लिए बैंक का MCLR रेट एक बेसिस प्वाइंट बढ़कर 7.90 प्रतिशत हो गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. IND VS SA 1st ODI: संजू सैमसन की शानदार पारी के बावजूद हार गई टीम इंडिया, ऐसे जीत से चूका भारत…

Hindi banner 02