IND VS SA

IND VS SA 1st ODI: संजू सैमसन की शानदार पारी के बावजूद हार गई टीम इंडिया, ऐसे जीत से चूका भारत…

IND VS SA 1st ODI: तीन मैचों की वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका अब 1-0 से आगे, संजू सैमसन ने खेली 86 रनों की दमदार पारी

खेल डेस्क, 07 अक्टूबरः IND VS SA 1st ODI: लखनऊ में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को साउथ अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने भारत को 250 रनों का टारगेट दिया। किंतु टीम इंडिया 240 रन ही बना सकी और 9 रनों से इस मैच को गंवा दिया। इस मुकाबले में भारत की ओर से संजू सैमसन ने शानदार पारी खेली।

एक वक्त ऐसा लग रहा था कि यह खिलाड़ी भारत को मैच जीता देगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। संजू सैमसन ने 86 रनों की दमदार पारी खेली और आखिर तक लड़ाई लड़ी। तीन मैचों की वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका अब 1-0 से आगे हैं। सीरीज का अगला मुकाबला अब 9 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा।

जानें जीत से कैसे चूका भारत

टीम को जीत के लिए आखिरी के 5 ओवर में 74 रनों की आवश्यकता थी, तब क्रीज पर संजू सैमसन और शार्दुल ठाकुर थे। दोनों ने ताबड़तोड़ शॉट्स लगाए तो ऐसा लगा कि टीम इंडिया कुछ कमाल कर सकती हैं। लेकिन जैसे ही शार्दुल ठाकुर आउट हुए टीम की उम्मीदें टूट गई।

शार्दूल ठाकुर के आउट होने के बाद संजू एक ओर क्रीज पर खड़े रहे और सामने बल्लेबाज आते-जाते रहे। टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 30 रनों की आवश्यकता थी। हालांकि संजू सैमसन 20 रन ही बना पाए।

संजू सैमसन के अलावा मुकाबले में भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने 50 रनों की पारी खेली, साथ ही शार्दुल ठाकुर ने 31 रन बनाए। टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल रहा। कप्तान शिखर धवन 4, शुभमन गिल 3 और ऋतुराज गायकवाड़ 13 रन ही बना पाए। इसके बाद ईशान किशन भी 20 रन बनाकर आउट हो गए।

यूं रही साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी

बारिश की वजह से प्रभावित इस मुकाबले को 40 ओवर का किया गया। साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी प्रारंभ हुई तो उसका टॉप ऑर्डर फेल हो गया। 49 के स्कोर पर अफ्रीका ने अपना पहला विकेट खोया और देखते ही देखते 71 रनों पर तीन विकेट गिर गए। कप्तान तेंबा बावुमा का फ्लॉप शो जारी रहा और वह सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हुए।

सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 48 रनों की पारी खेली, लेकिन साउथ अफ्रीका के लिए किलर मिलर (डेविड मिलर) और हेनरिक्स क्लासेन ने कमाल की पार्टनरशिप की। दोनों ने नाबाद 139 रन जोड़े और टीम को 249 के स्कोर तक पहुंचाया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Arun bali passed away: मशहूर अभिनेता अरुण बाली का हुआ निधन, इन फिल्मों में आ चुके हैं नजर…

Hindi banner 02