amazon

Amazon penalty: CCI ने अमेजन पर लगाया करोड़ का जुर्माना, पढ़ें पूरी खबर

Amazon penalty: CCI ने अमेजन पर 200 करोड़ का जुर्माना भी लगाया हैं

नई दिल्ली, 18 दिसंबरः Amazon penalty: ई-कॉमर्स सेक्टर की दिग्गज कंपनी अमेजन को बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल, कॉम्पिटीशन कमीशन ऑफ इंडिया (CCI) ने 17 दिसंबर को एमेजॉन की भारत के फ्यूचर ग्रुप के साथ हुई डील को निलंबित कर दिया हैं। सीसीआई ने अमेरिकी कंपनी द्वारा रेग्युलेटरी अप्रूवल मांगते समय जानकारियां छिपाने से संबंध में मिली शिकायतों की जांच के बाद यह कदम उठाया हैं। सीसीआई ने इस मामले में अमेजन पर 200 करोड़ का जुर्माना भी लगाया हैं।

57 पेज के आदेश में भारत के एंट्री ट्रस्ट रेग्युलेटर ने कहा कि एमेजॉन ने 2019 में हुई इस डील के वास्तविक उद्देश्य और इसके ब्योरे को छिपाया और गलत रिप्रिजेंटेशन किया और वास्तविक तथ्यों को छिपाने की कोशिश की। सीसीआई ने कहा कि अब इस डील की नए सिरे से जांच करने की जरूरत है और तब तक संबंधित अप्रूवल निलंबित रहेगा।

क्या आपने यह पढ़ा….. PM mother-vandana yojana: प्रधानमंत्री मातृ-वंदना योजना महिलाओं के लिए बनी वरदान

बता दें कि सीसीआई ने फ्यूचर कूपन्स में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए अमेजन के सौदे को नवंबर 2019 में मंजूरी दी थी। नवंबर 2019 में सौदे को मंजूरी देते हुए सीसीआई ने यह भी कहा था कि अधिग्रहणकर्ता द्वारा दी गई जानकारी यदि गलत पाई जाती है तो आदेश को रद्द मान लिया जाएगा।

Whatsapp Join Banner Eng