Adani Power

Adani power subsidiary: संकट में फंसे अडानी पावर की यह कंपनी बिकी, जानें कितने में हुआ सौदा

Adani power subsidiary: अडानी पावर ने अपनी फुल सब्सि़डियरी सपोर्ट प्रोपर्टीज प्राइवेट लि.में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी अडानी कॉनेक्स प्राइवेट लि. (एसीएक्स) को 1,556.5 करोड़ रुपये के उपक्रम मूल्य पर बेच दी

बिजनेस डेस्क, 24 मार्चः Adani power subsidiary: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से संकट में फंसे अडानी समूह के लिए एक और बुरी खबर सामने आई हैं। दरअसल अडानी पावर ने अपनी फुल सब्सि़डियरी सपोर्ट प्रोपर्टीज प्राइवेट लि.में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी अडानी कॉनेक्स प्राइवेट लि. (एसीएक्स) को 1,556.5 करोड़ रुपये के उपक्रम मूल्य पर बेच दी हैं।

जानकारी के अनुसार, अडानी पावर ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि प्रस्तावित सौदे से जुड़े पक्षों ने शेयर खरीद समझौता किया और सौदे को पूरा किया। वहीं इससे पहले नवंबर में अडानी पावर ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी सपोर्ट प्रोपर्टीज में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी अडानी कॉनेक्स प्राइवेट लि. को बेचने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे।

बता दें कि यह सौदा 1,556.5 करोड़ रुपये का हैं। एसीएक्स अडानी एंटरप्राइजेज लि. और एज का.नेक्स की संयुक्त उद्यम हैं। दोनों की इसमें 50-50 प्रतिशत हिस्सेदारी हैं। यह वैश्विक स्तर के डेटा सेंटर के विकास के कारोबार से जुड़ी हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Animal husbandry in MP: यहां किसानों को फ्री में मिल रहीं 1500 गाय-भैंसे, जानें पूरी स्कीम…

Hindi banner 02