K.D.OJHA

Rajkot TTE 1st winner: पश्चिम रेलवे में राजकोट मंडल के टीटीई ने हासिल किया पहला स्थान

Rajkot TTE 1st winner: राजकोट मंडल के टीटीई के डी ओझा ने बिना टिकट यात्रियों से वसूले 1.13 करोड़ रुपये

राजकोट, 24 मार्चः Rajkot TTE 1st winner: राजकोट मंडल के टिकट चेकिंग स्‍टाफ के.डी. ओझा ने अपने कार्यक्षेत्र में उत्‍कृष्‍ट उपलब्धि हासिल की है। जिस पर राजकोट रेल मंडल को गर्व है। राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम सुनील कुमार मीना के अनुसार, राजकोट मंडल के उप मुख्य टिकट निरीक्षक के.डी. ओझा ने बिना उचित टिकट के यात्रा करने वाले और बिना बुक किए सामान ले जाने वाले यात्रियों से जुर्माने के रूप में एक करोड़ रुपये से अधिक राजस्‍व वसूलने की उत्‍कृष्‍ट उपलब्धि हासिल की है।

राजकोट मंडल के उप मुख्य टिकट निरीक्षक के.डी. ओझा ने चालू वित्त वर्ष 2022-23 में फरवरी 2023 तक 14,928 मामलों से 1.13 करोड़ रुपये का राजस्‍व जुर्माने के रूप में वसूल किया है। गौरतलब है कि समूचे पश्चिम रेलवे में टिकट चेकिंग से 1 करोड़ रु से अधिक का राजस्व अर्जित करने वाले केवल दो ही टीटीई हैं जिसमें पहला स्थान राजकोट मंडल के टीटीई के.डी. ओझा ने हासिल किया है जो कि राजकोट मंडल के लिए बड़े ही गौरव की बात है।

राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील कुमार मीना और सहायक वाणिज्य प्रबंधक वी चन्द्रशेखर ने टिकट चेकिंग स्टाफ के.डी. ओझा को इस उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने पर हार्दिक बधाई दी है।

उल्‍लेखनीय है कि राजकोट रेल मंडल ने अप्रैल, 2022 से फरवरी, 2023 की अवधि के दौरान दर्ज 1.49 लाख मामलों से टिकट जांच राजस्व के रूप में 11.72 करोड़ रुपये अर्जित किए हैं, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 113.11 % अधिक है।

सुनील कुमार मीना ने आगे बताया कि एक टिकट जांचकर्ता के लिए न केवल वास्तविक यात्रियों के बीच बिना टिकट यात्रा करने वाले बेटिकट यात्रियों का पता लगाने के लिए कौशल और चतुराई की आवश्यकता होती है, बल्कि ऐसे यात्रियों से जुर्माने की राशि लेने के लिए नियमों का अच्छा ज्ञान और जुर्माना देने हेतु समझाने के कौशल की भी आवश्यकता होती है। रेल प्रशासन का सभी रेल यात्रियों से अनुरोध की है कि वे कृपया वैध टिकट के साथ यात्रा करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Adani power subsidiary: संकट में फंसे अडानी पावर की यह कंपनी बिकी, जानें कितने में हुआ सौदा

Hindi banner 02