Adani

Adani group cancels FPO: एफपीओ रद्द करने पर आई गौतम अडानी की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा…

Adani group cancels FPO: हम नहीं चाहते कि निवेशकों को परेशानी हो, मेरे लिए मेरे निवेशकों का हित सर्वोपरि: गौतम अडानी

बिजनेस डेस्क, 02 फरवरीः Adani group cancels FPO: अदानी समूह ने बुधवार को अपनी प्रमुख कंपनी अदानी एंटरप्राइजेज की 20,000 करोड़ रुपये के फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) को वापस ले लिया। इसके बाद गौतम अडानी ने खुद आगे आकर निवेशकों को समझाया और एफपीओ वापस लेने की वजह भी बताई। 20,000 करोड़ रुपये के एफपीओ को 27 जनवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खोला गया था और पूरी तरह से सब्सक्राइब होने के बाद 31 जनवरी को बंद कर दिया गया था।

एफपीओ क्यों वापस लिया गया?

गौतम अडानी ने कहा कि एफपीओ को पूरी तरह से सब्सक्राइब होने के बाद बुधवार को इसे वापस लेने के फैसले ने कई लोगों को चौंका दिया होगा। लेकिन कल बाजार में उतार-चढ़ाव को देखते हुए बोर्ड ने महसूस किया कि एफपीओ के साथ आगे बढ़ना नैतिक नहीं होगा। पूरी तरह से सब्सक्राइब किए गए FPO के बाद इसे वापस लेने के फैसले ने कई लोगों को चौंका दिया होगा। लेकिन बाजार में आज के उतार-चढ़ाव को देखते हुए, बोर्ड ने दृढ़ता से महसूस किया कि FPO के साथ आगे बढ़ना नैतिक रूप से सही नहीं होगा।

अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी ने एक बयान जारी करते हुए आगे कहा कि मेरे लिए मेरे निवेशकों का हित सर्वोपरि है। इसलिए निवेशकों को संभावित नुकसान से बचाने के लिए हमने FPO वापस ले लिया है। इस निर्णय का हमारे मौजूदा परिचालनों और भविष्य की योजनाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हम समय पर क्रियान्वयन पर ध्यान देना जारी रखेंगे।

बाजार में स्थिरता आने के बाद हम अपनी पूंजी और बाजार रणनीति की समीक्षा करेंगे। हमारा ईएसजी पर खासा फोकस है और हमारा हर बिजनेस जिम्मेदार तरीके से वैल्यू क्रिएट करता रहेगा। हमारे गवर्नेंस सिद्धांतों का सबसे मजबूत सत्यापन, हमारी कई अंतर्राष्ट्रीय साझेदारियों से आता है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Healthy Snacks: आप भी कम करना चाहते हैं वजन…! इन 5 तरह के स्नैक्स का करें सेवन

Hindi banner 02