Healthy Snacks

Healthy Snacks: आप भी कम करना चाहते हैं वजन…! इन 5 तरह के स्नैक्स का करें सेवन

Healthy Snacks: अगर आप जंक फूड से दूर हैं और कुछ खाने के लिए तरस रहे हैं तो फल एक बेहतरीन विकल्प है

हेल्थ डेस्क, 02 फरवरीः Healthy Snacks: वजन कम करने के लिए लोग कई तरीके अपनाते हैं। मुख्य रूप से स्वस्थ आहार के लिए जाएं। सुबह-दोपहर-रात स्वस्थ भोजन करें। लेकिन शाम को मुझे ऐसा लगता है कि मुझे एक कुरकुरे नाश्ता करना है। जो लोग दिन भर डाइटिंग करते रहे हैं, जंक फूड खत्म होते ही कैलोरी काउंट की गारंटी हो जाती है। तो स्नैक्स में खाने के लिए सबसे अच्छी चीज क्या है? 

कुछ हेल्दी स्नैक्स खाकर आप जंक फूड को दूर रख सकते हैं। हम आपको ऐसे ही 5 स्नैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं। ये सिर्फ स्वाद ही नहीं बल्कि सेहत के लिहाज से भी बहुत फायदेमंद होते हैं। इन्हें खाकर आप अपना वजन भी कम कर सकते हैं। आइए जानें…

भुना हुआ मखाना:

मखाना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह हृदय स्वास्थ्य को बनाए रखता है। पाचन में सुधार करता है। मखाने को देसी घी में तलने से इसका स्वाद और भी बढ़ जाता है।

उबली हुई मूंगफली:

भूख लगने पर आप उबली हुई मूंगफली खा सकते हैं। सर्दियों में उबली हुई मूंगफली गुड़ के साथ खाने से बहुत फायदा होता है।

भुने हुए चने:

जब भी आपको भूख लगे तो आप भुने हुए चने खा सकते हैं। स्वादिष्ट होने के साथ ही यह शरीर के लिए स्वास्थ्यवर्धक नाश्ता है।

Fruits Chat: अगर आप जंक फूड से दूर हैं और कुछ खाने के लिए तरस रहे हैं तो फल एक बेहतरीन विकल्प है। आप स्वादिष्ट फ्रूट चाट बना सकते हैं। यह पौष्टिक और स्वादिष्ट होता है।

दलिया: दलिया जंक और फास्ट फूड का एक बेहतरीन विकल्प है क्योंकि यह शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है। दलिया हर उम्र के लोग खा सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Kashi hindu university: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में हुई शर्मनाक वारदात, पढ़ें पूरी खबर…

Hindi banner 02