Varun Gandhi

Varun gandhi letter: किसानों के हित में वरुण गांधी ने योगी को लिखा पत्र, जानें क्या कहा

Varun gandhi letter: गन्ने का मूल्य बढ़ाकर 400 रूपये प्रति क्विंटल किया जाए: वरुण गांधी

लखनऊ, 27 सितंबरः Varun gandhi letter: किसानों की विविध मांगों पर आज भारत बंद का आह्वान हुआ हैं। तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा के सांसद वरुण गांधी ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मांग की है कि गन्ने का मूल्य बढ़ाकर 400 रूपये प्रति क्विंटल किया जाए। उन्होंने इससे पहले भी 12 सितंबर को मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था जिसमें गन्नों का मूल्य बढ़ाने की मांग की थी।

Varun gandhi letter: उन्होंने गन्ने के मूल्य में प्रति क्विंटल 25 रूपये बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री का आभार भी जताया। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि अगर गन्ने का मूल्य बढ़ावा संभव ना हो तो सरकार अपनी तरफ से घोषित किए गए गन्ना मूल्य पर 50 रूपये प्रति क्विंटल का बोनस देने पर भी विचार कर सकती हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Moeen Ali retirement: इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

उल्लेखनीय है कि रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा किसानों के हक में लागू की गई योजनाओं की चर्चा करते हुए गन्ने के मूल्य में प्रति क्विंटल 25 रूपये की वृद्धि की घोषणा की थी। सोमवार को मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में सांसद वरुण गांधी ने कहा कि आप की सरकार ने उत्तरप्रदेश में गन्ने की आगामी पेराई सत्र 2021-22 के लिए गन्ने के मूल्य में प्रति क्विंटल 25 रूपये की वृद्धि की हैं। लेकिन किसान आपसे और ज्यादा मूल वृद्धि की आशा कर रहे हैं।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि उत्तर प्रदेश में गन्ना एक प्रमुख फसल हैं। इसकी खेती में लगभग 50 लाख किसान और लाखों मजदूर लगे हुए हैं। गन्ने की फसल में ज्यादा लागत आती हैं। इसलिए इसके मूल्य में भी वृद्धि की जानी चाहिए।

Whatsapp Join Banner Eng