Gujarat

Kanhaiya and jignesh join congress: कल कांग्रेस में शामिल होंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी

Kanhaiya and jignesh join congress: कांग्रेस में शामिल होने से पहले कन्हैया और जिग्नेश दिल्ली के आईटीओ स्थित शहीदी पार्क में भगत सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे

अहमदाबाद, 27 सितंबरः Kanhaiya and jignesh join congress: भगत सिंह की जयंती के अवसर पर कम्युनिस्ट नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल होंगे। कन्हैया कुमार के नजदीकी सूत्रों के अनुसार मंगलवार शाम कांग्रेस मुख्यालय में राहुल गांधी की उपस्थिति में दोनों युवा नेता कांग्रेस में शामिल होंगे।

Kanhaiya and jignesh join congress: प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस में शामिल होने से पहले कन्हैया और जिग्नेश दिल्ली के आईटीओ स्थित शहीदी पार्क में भगत सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। यहां राहुल गांधी भी उपस्थित रहेंगे। इसी के साथ युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता भी बड़ी तादाद में होंगे। इसके बाद सभी लोग कांग्रेस कार्यालय में जाएंगे। गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल भी इस मौके पर उपस्थित रहेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा… Varun gandhi letter: किसानों के हित में वरुण गांधी ने योगी को लिखा पत्र, जानें क्या कहा

कांग्रेस में इन दोनों नेताओं की भूमिका क्या होगा इसको लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि बताया जा रहा है कि यह दोनों नेता देश भर में युवकों को कांग्रेस से जोड़ने और मोदी सरकार के खिलाफ मुहिम चलायेंगे। यह भी चर्चा हैं कि बिहार में कन्हैया और गुजरात में जिग्नेश को कांग्रेस बड़ा पद दे सकती हैं।

इसी रणनीति के तहत आगामी दिनों में कांग्रेस में कुछ और नेता भी शामिल हो सकते हैं। गौरतलब है कि राहुल गांधी बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ मजबूत लड़ाई लड़ने वाले कन्हैया और जिग्नेश से प्रभावित हैं। इन युवा नेताओं के जरिए वे एक नई टीम बनाना चाहते हैं। इससे कांग्रेस को क्या फायदा होगा यह तो समय ही बताएगा। लेकिन वामपंथी भूमिका वाले नेताओं को कांग्रेस में लाने पर राहुल गांधी खुद सवालों से घिर सकते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng