Uddhav

Uddhav thackeray targeted eknath shinde: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर साधा निशाना, कहा- पहले शिंदे नाथ थे अब…

Uddhav thackeray targeted eknath shinde: शिंदे पहले नाथ थे अब दास हो गए हैं: उद्धव ठाकरे

मुंबई, 25 जूनः Uddhav thackeray targeted eknath shinde: महाराष्ट्र की राजनीति में आज भी गहमागहमी देखने को मिल रही हैं। खबरें चल रही हैं कि एकनाथ शिंदे ने बागी विधायकों के साथ अपने गुट का नाम शिवसेना (बालासाहेब) कर दिया हैं। शिंदे के इस कदम ने उद्धव ठाकरे को खुली चुनौती दे दी हैं।

वहीं दूसरी ओर शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में उद्धव ठाकरे ने दो टूक शब्दों में शिंदे पर निशाना साधा। ठाकरे ने कहा कि शिंदे पहले नाथ थे अब दास हो गए हैं। वहीं ठाकरे ने कहा कि बालासाहब उनके पिता थे और उनके पिता का नाम कोई और उपयोग नहीं कर सकता हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Presidential election 2022: राष्ट्रपति चुनाव में इस उम्मीदवार का समर्थन करेगी बसपा, मायावती ने किया ऐलान

बैठक में उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले शिंदे नाथ थे लेकिन अब दास हो गए हैं। शिंदे अपनी ही पार्टी शिवसेना से भाजपा में मिलकर पार्टी को धोखा दे रहे हैं। उन्होंने शिंदे को चुनौती दी है कि अगर हिम्मत है तो अपनी पार्टी या गुट का नाम अपने पिता के नाम से रखो। चुनाव के वक्त अपने पिता के नाम पर वोट मांगने जाओ, देखते हैं तुम्हें कौन वोट देता हैं।

चुनाव आयोग जाएगी शिवसेना

इस बैठक में चार प्रस्ताव पास किए गए हैं। जिसमें से एक प्रस्ताव के तहत शिवसेना चुनाव आयोग जाएगी। चुनाव आयोग में शिवसेना अपील करेगी कि कोई और बालासाहेब के नाम का उपयोग नहीं कर सकता। अन्य प्रस्तावों में बागियों पर एक्शन उद्धव ही लेंगे। हिन्दुत्व और मराठी अस्मिता का प्रस्ताव पास हुआ। आखिरी प्रस्ताव में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व पर भरोसा जताया गया हैं।

Hindi banner 02