Mayawati

Presidential election 2022: राष्ट्रपति चुनाव में इस उम्मीदवार का समर्थन करेगी बसपा, मायावती ने किया ऐलान

Presidential election 2022: हमारी पार्टी ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए अपना समर्थन देने का निर्णय लिया: मायावती

नई दिल्ली, 25 जूनः Presidential election 2022: देश में जल्द ही राष्ट्रपति का चुनाव होने वाला हैं। भाजपा की ओर से जहां द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया गया है तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष ने यशवंत सिन्हा पर दांव लगाया हैं। इस बीच राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बीएसपी ने अपना पक्ष स्पष्ट कर दिया हैं। बसपा प्रमुख मायावती ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर बड़ा ऐलान किया हैं। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि राष्ट्रपति चुनाव में बीएसपी किसका समर्थन करेगी।

मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हमारी पार्टी ने आदिवासी समाज को अपने मूवमेंट का खास हिस्सा मानते हुए, द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए अपना समर्थन देने का निर्णय लिया हैं। हमने यह अथि महत्वपूर्ण निर्णय भाजपा और एनडीए के पक्ष या फिर विपक्षी पार्टी के विरोध में नहीं लिया हैं। हालांकि अपनी पार्टी के क्रियाकलाप को ध्यान में रखते हुए एक आदिवासी समाज की योग्य और कर्मठ महिला को देश की राष्ट्रपति बनाने के लिए यह निर्णय लिया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Maharashtra political crisis latest update: शिवसेना से बगावत कर एकनाथ शिंदे ने चला मास्टर स्ट्रोक…! इस नाम से बनाया नया गुट

उन्होंने कहा कि बसपा गरीब और दलित की पार्टी हैं। भाजपा ने राष्ट्रपति के चुनाव में बातचीत का केेवल दिखावा किया। वहीं शरद पवार और ममता बनर्जी ने विपक्ष की बैठक में बीएसपी को आमंत्रित नहीं किया गया जो राष्ट्रपति चुनाव को लेकर था। किंतु हमारी पार्टी जुमलेबाजी नहीं करती हैं। हम लोग मानतवादी सोच के हैं।

Hindi banner 02