Rajneesh Kumar Shukla Devendra Fadnavis

Riddhpur center: हिंदी विश्वविद्यालय के रिद्धपुर केंद्र को आवंटित होगी जमीन

Riddhpur center: उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्ल के बीच सार्थक चर्चा

वर्धा, 11 अप्रैल: Riddhpur center: महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्ल ने सर्वज्ञ श्रीचक्रधर स्वामी मराठी भाषा तथा तत्वज्ञान अध्ययन केंद्र के विकास के संदर्भ में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से रिद्धपुर केंद्र पर चर्चा की। हिंदी विश्वविद्यालय द्वारा रिद्धपुर केंद्र की स्थापना पर उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने इस चर्चा के दौरान प्रसन्नता व्यक्त की।

हिंदी विश्वविद्यालय के रिद्धपुर केंद्र के विस्तार के लिए आवश्यक जमीन आवंटित करने का प्रस्ता‍व हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्ल द्वारा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को दिया गया। इस प्रस्ताव को उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर रिद्धपुर केंद्र का विस्तार कर उसे समृद्ध करने का आश्वासन कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्ल को दिया।

इसी के साथ इस केंद्र के विकास के लिए महाराष्ट्र सरकार की ओर से आवश्यक सहयोग करने का आश्वा‍सन भी उन्होंने इस अवसर पर दिया। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्ल के बीच रिद्धपुर केंद्र के विस्तार के संदर्भ में हुई इस सार्थक चर्चा से शीघ्र ही रिद्धपुर केंद्र के विकास को गती मिलने के आसार दिखायी दे रहे है। इस अवसर पर कवीश्वर कुळाचार्य महंत कारंजेकर बाबा, अमरावती की भी उपस्थिति‍ थी।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. Green tea benefits: अनेक स्वास्थ्य समस्याओं को दूर करती है ग्रीन टी, इस खास तरीके से करें सेवन

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें