Green tea

Green tea benefits: अनेक स्वास्थ्य समस्याओं को दूर करती है ग्रीन टी, इस खास तरीके से करें सेवन

Green tea benefits: ग्रीन टी के सेवन से आपके लीवर के स्वास्थ्य को भी फायदा होता है

हेल्थ डेस्क, 11 अप्रैलः Green tea benefits: दूध से बनी चाय काफी लोगों को पसंद होती है। हालांकि आजकल ग्रीन टी भी बहुत ज्यादा पसंद की जाती है। ग्रीन टी पोषक तत्वों से भरपूर होती है। इसका सेवन आपको बहुत से हेल्थ बेनिफिट देता है। अगर आप ग्रीन टी को डाइट में शामिल करते हैं तो इससे बहुत सी बीमारियां दूर हो सकती है।

अगर इसका सही तरीके से सेवन किया जाए तो इससे पेट की चर्बी को कम किया जा सकता है। साथ ही वजन घटाने में भी आपको मदद मिलती है। आज हम आपको ग्रीन टी के सेवन से होने वाले फायदों के बारे में बताएंगे। साथ ही इसे बनाने का तरीका भी जानेंगेआइए जानें…

ग्रीन टी को बनाने के लिए पानी को गर्म कर लें। अब इस पानी को थोड़ा ठंडा होने दें। इस पानी में ग्रीन टी बैग डालें। थोड़ी देर तक इसे रहने दें। जब रंग आ जाए तो इसे निकाल लें। अब आपकी ग्रीन टी तैयार है। इसका सेवन आप कर सकते हैं। इसे पीने से मानसिक तनाव कम होता है। इससे आप फ्रेश महसूस करते हैं।

ग्रीन टी के सेवन से आपके लीवर के स्वास्थ्य को भी फायदा होता है। साथ ही बैड कोलेस्ट्रॉल कम होता है। ग्रीन टी के सेवन से शरीर का मेटाबॉलिज्म तेज होता है। इस वजह से मोटापे से परेशान लोग ग्रीन टी को अपने डाइट में जरूर शामिल करें। इससे तेजी से वजन को कम किया जा सकता है। साथ ही यह आपको हेल्दी भी रखती है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Man creates ruckus in flight: लंदन जा रही फ्लाइट में शख्स ने मचाया भारी हंगामा, क्रू मेंबर्स संग की हाथापाई…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें