Ram mandir ayoddhya

Ram Mandir Latest news: राम मंदिर में इस दिन होगी राम लला की प्राण प्रतिष्ठा, जानें कैसी होगी मूर्ति

Ram Mandir Latest news: राम मंदिर के गर्भ गृह में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा अगले साल 22 जनवरी को हो सकती हैं: सूत्र

लखनऊ, 28 अप्रैलः Ram Mandir Latest news: अगर आप भी भगवान श्री राम के भक्त हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी हैं। दरअसल अयोध्या के भव्य राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई हैं। कहा जा रहा है कि राम मंदिर के गर्भ गृह में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा अगले साल 22 जनवरी को हो सकती हैं।

इसका मतलब यह है कि साल 2024 में राम लला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे। मालूम हो कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए पांच अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमिपूजन किया गया था।

जानिए कैसी होगी राम लला की मूर्ति…

बता दें कि अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के मूल गर्भगृह में राम लला की बाल्यकाल की पांच फुट ऊंची, धनुर्धारी रूपी प्रतिमा स्थापित की जाएगी। राम लला की यह मूर्ति कर्नाटक से लाई गई ‘कृष्ण शिला’ को तराश कर बनाई जाएगी।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य, उडुप्पी के संत स्वामी तीर्थ प्रसन्नाचार्य ने कहा, मैसूरु के मूर्तिकार अरुण योगीराज, अयोध्या में कर्नाटक के करकर गांव और हेगे देवेन कोटे गांव से लाई गई कृष्ण शिलाओं को प्रतिमा बनाने के लिए तराशेंगे। योगीराज तय करेंगे कि वह किस पत्थर पर मूर्ति बनाएंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Munger Husband-wife murder: बिहार में बेखौफ बदमाशों ने पति-पत्नी को गोलियां से भूना, पढ़ें पूरी घटना

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें