Vadodara division railway workers honored

Vadodara division railway workers honored: वडोदरा मंडल के पांच रेल कर्मियों को मिला महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार

Vadodara division railway workers honored: कर्मचारियों को ड्यूटी के समय उनकी सजगता एवं सतर्कता से अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए सम्मानित किया गया

वड़ोदरा, 28 अप्रैलः Vadodara division railway workers honored: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र ने सुरक्षित ट्रेन परिचालन में उत्कृष्ट कार्य निष्पादन हेतु वडोदरा मंडल के पांच रेल कर्मियों को सम्मानित किया। इन कर्मचारियों को माह फरवरी एवं मार्च 2023 के दौरान ड्यूटी के समय उनकी सजगता एवं सतर्कता से अप्रिय घटनाओं को रोकने में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

वडोदरा मंडल के डीआरएम जीतेंद्र सिंह ने बताया कि, पुरस्कृत रेलकर्मी अन्य सभी रेल कर्मियों के लिए अनुकरणीय आदर्श हैं। जिन्होंने ड्यूटी के दौरान तकनीकी खामियों का पता लगाया एवं तुरंत कार्यवाही की। जिससे ट्रेनों का सुरक्षित परिचालन सुनिश्चित करने में उत्साह एवं प्रतिबद्धता दिखाई। हमें इन सभी पुरस्कृत रेलकर्मियों पर गर्व है जिन्होंने त्वरित कार्यवाही और सतर्कता से किसी भी अप्रिय घटना की संभावनाओं को टालने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी राजकुमार अम्बिगर के अनुसार अंबालगम एम ने उत्राण स्टेशन पर तथा रणजीत राठौड़ ने अडास रोड स्टेशन पर पॉइंट्स मैन के रूप में अपनी ड्यूटी के दौरान यात्री ट्रेनों में ब्रेक बाइंडिंग का पता लगाया जिन्हें तुरंत संज्ञान में लेकर समुचित कार्रवाई की गई। माल सिंह सोढा एवं वीनू भाई राठौड़ जो प्रताप नगर कोचिंग डिपो में हेल्पर के रूप में कार्यरत है।

इन्होंने अलग-अलग दिवसों में एकता नगर-निजामुद्दीन ट्रेन के रेक मेंटेनेंस के समय ऐसी तकनीकी खामियों का पता लगाया जो सामान्य तौर पर दिखाई नही देती हैं किंतु इनकी पैनी नजर ने इन्हें ढूंढ निकाला एवं समय रहते सुधार किया गया। चंद्रभान शर्मा लोको पायलट ने अपनी मालगाड़ी ड्यूटी के दौरान ट्रैक के समीप भारी मात्रा में आग व धुंआ देखा तथा अपनी ट्रेन को तुरंत रोका एवं संबंधित अधिकारियों को सूचित किया, जिससे किसी भी अनहोनी को टाला जा सका।

मंडल रेल प्रबंधक जीतेंद्र सिंह ने सभी संरक्षा प्रहरियों से मुलाकात कर उनकी हौसला अफजाई की एवं उनका उत्साह वर्धन किया।

क्या आपने यह पढ़ा… Ram Mandir Latest news: राम मंदिर में इस दिन होगी राम लला की प्राण प्रतिष्ठा, जानें कैसी होगी मूर्ति

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें