Bhagwant mann

Punjab patiala violence: पंजाब के पटियाला में हुई हिंसा पर सरकार का बड़ा एक्शन, उठाया यह कदम

  • हिंसा भड़कने के बाद प्रशासन ने आज सुबह साढ़े 9 बजे से शाम 6 बजे तक शहर में इंटरनेट बंद कर दिया

Punjab patiala violence: सीएम के निर्देश पर पटियाला के आईजी, एसपी और एसएसपी का ट्रांसफर किया गया

नई दिल्ली, 30 अप्रैलः Punjab patiala violence: पंजाब के पटियाला में दो गुटों में जुलूस के दौरान हिंसा (Punjab patiala violence) भड़कने के बाद पंजाब सरकार ने कई अधिकारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया हैं। दरअसल सीएम के निर्देश पर पटियाला के आईजी, एसपी और एसएसपी का ट्रांसफर किया गया हैं। उल्लेखनीय है कि दो गुटों में जुलूस के दौरान हिंसा भड़कने के बाद प्रशासन ने आज सुबह साढ़े 9 बजे से शाम 6 बजे तक शहर में इंटरनेट बंद कर दिया हैं। वहीं दूसरी ओर प्रशासन ने शहर में शुक्रवार शाम से शनिवार सुबह तक कर्फ्यू भी लगाया था। पूरे राज्य में हाई अलर्ट है।

जानकारी के अनुसार पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पटियाला हिंसा (Punjab patiala violence) में इंटेलिजेंस फेलियर पर अधिकारियों से नाराजगी भी जताई। इसके बाद ऐसा माना जा रहा था कि पटियाला के बड़े अधिकारियों पर कोई कार्यवाही हो सकती है। मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पटियाला के आईजी, एसपी और एसएसपी का ट्रांसफर कर दिया है।

क्या आपने यह पढ़ा…… Railway passenger good news: बढ़ती महंगाई के बीच रेलवे की जनता को बड़ी राहत, मुंबई में इन ट्रेनों का आधा किया किराया

मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि अब मुखविंदर सिंह चिन्ना को पटियाला का नया आईजी नियुक्त किया गया हैं। वहीं दीपक पारिक को पटियाला का नया एसएसपी और वजीर सिंह को पटियाला का नया एसपी नियुक्त किया गया हैं। इस बीच श्री फतेहगढ़ साहिब में धारा 144 लगाई गई हैं।

बता दें कि पटियाला हिंसा (Punjab patiala violence) के बाद शिवसेना हिंदुस्तान, शिवसेना बाल ठाकरे और अन्य हिंदू संगठनों ने पटियाला में बंद का ऐलान किया। इसके बाद पंजाब के गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला किया हैं। शहर में सुबह 9.30 बजे से शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सुविधा बंद रहेगी।वहीं दूसरी तरफ काली माता मंदिर पर हमले से हिंदू संगठनों ने रोष है। उनकी तरफ से आरोपियों पर एक्शन की मांग की गई है। उनक मांग है कि आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही की जाए।

Hindi banner 02