Eknath shinde and Uddhav e1656740041391

Maharashtra politics news: कौन है शिवसेना का असली बॉस…? शिंदे-उद्धव के पास इस तारीख तक समर्थन साबित करने का वक्त

Maharashtra politics news: चुनाव आयोग ने दोनों गुटों से कहा कि वे दस्तावेजों के साथ यह सबूत देें कि उनके पास शिवसेना के सदस्यों का बहुमत हैं

मुंबई, 23 जुलाईः Maharashtra politics news: महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद एक बार फिर उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे आमने-सामने आ गए हैं। इस बार मुद्दा है शिवसेना। दरअसल शिवसेना पर दावेदारी को लेकर एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट कानूनी दांवपेंच आजमा रहे हैं। इस कड़ी में अब यह मामला चुनाव आयोग तक पहुंच गया हैं। आयोग ने दोनों गुटों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा हैं।

जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग ने ठाकरे व शिंदे गुट दोनों से कहा है कि वे दस्तावेजों के साथ यह सबूत दें कि उनके पास शिवसेना के सदस्यों का बहुमत हैं। आयोग ने उद्धव ठाकरे गुट को राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट द्वारा उसे लिखे गए पत्र और शिंदे गुट को ठाकरे गुट द्वारा लिखा गया पत्र भी भेजा हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Somnath-ahmedabad express train: शनिवार-रविवार को रद्द सोमनाथ-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन फिर से की गई बहाल, जानें पूरा विवरण…

आयोग ने दोनों गुटों से आठ अगस्त को दोपहर 1 बजे तक जवाब मांगा हैं। शिवसेना पर दावेदारी कर रहे दोनों गुटों से आयोग ने उनके समर्थक विधायकों व सांसदों के अलावा संगठनात्मक इकाइयों में समर्थकों के हस्ताक्षरित पत्र भी मांगेे हैं।

बता दें कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना में बगावत के बाद महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद 30 जून को शिंदे ने राज्य के मुख्यमंत्री पद की और भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद से ही शिंदे गुट दावा कर रहा है कि उसके पास शिवसेना विधायकों का बहुमत हैं।

Hindi banner 02