Jaisalmer MiG-21 crash: राजस्थान के जैसलमेर में वायुसेेना का मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त

Jaisalmer MiG-21 crash: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हादसे में हुई पायलट की मौत

नई दिल्ली, 24 दिसंबरः Jaisalmer MiG-21 crash: भारतीय वायु सेना को एक और झटका लगा हैं। दरअसल आज भारतीय वायु सेना का मिग-21 लड़ाकू विमान प्रशिक्षण उड़ान के दौरान राजस्थान के जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया हैं। घटना की सूचना पाते ही पुलिसबल, फायर ब्रिगेड और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हादसे में पायलट की मौत हो गई हैं। सर्च टीम ने पायलट का शव बरामद कर लिया लेकिन आग में बुरी तरह झुलसने की वजह से उनकी पहचान नहीं हो पाई हैं। जैसलमेर में भारत-पाक सीमा से सटे इलाके में यह हादसा हुआ हैं। हालांकि हादसा किस वजह से हुआ इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई हैं। मौके पर फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. WR GM annual inspection palanpur-sabarmati railway division: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल द्वारा पालनपुर-साबरमती रेलखण्ड का वार्षिक निरीक्षण

कुन्नूर में हुआ था हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

बता दें कि हाल ही में देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी। वायु सेना द्वारा इसकी उच्चस्तरीय जांच की जा रही हैं। मिग विमानों के साथ ऐसे हादसे पहले भी होते रहे हैं और उनकी सुरक्षा को लेकर कई बार सवाल उठ चुके हैं।

Whatsapp Join Banner Eng