Narendra Singh Tomar

Gujarat cm resign: गुजरात पहुंचे भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक, नए सीएम पर होगी चर्चा

Gujarat cm resign: विधायक दल की बैठक दोपहर तीन बजे बुलाई गयी है

अहमदाबाद, 12 अगस्तः Gujarat cm resign: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के पद से इस्तीफा देने के बाद सीएम के नए चेहरे की तलाश तेज हो गई हैं। आज होने वाली विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री की घोषणा की जाएगी। विधानसभा चुनाव से सवा साल पहले मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अपना इस्तीफा राज्यपाल आचार्य देवव्रत को सौंप दिया। विधायक दल की बैठक दोपहर तीन बजे बुलाई गयी है।

भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी नेता तरुण चुग गुजरात पहुंच गए हैं। नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद कौन मुख्यमंत्री बनेगा ये विषय हमारे सामने हैं। हम आज प्रदेश अध्यक्ष और अन्य लोगों से चर्चा करेंगे। गृहमंत्री अमित शाह भी विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे।

क्या आपने यह पढ़ा.. Online kavya manch: ख़ून हुआ है पर लाश कहां; कलामंथन सतलुज समूह द्वारा काव्य गोष्ठी का आयोजन

विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री पद के दावेदारों के नाम को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे माने जा रहे हैं। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला, मनसुख मांडविया, पूर्व गृह राज्यमंत्री प्रफुल्ल पटेल और सीआर पाटिल को भी मु्ख्यमंत्री पद के प्रत्याशी के रूप में देखा जा रहा हैं।

Whatsapp Join Banner Eng